स्कूल परिसर में मिली शराब की खाली बोतल

संवाद सूत्र सहरसा बिहार विधानसभा के बाहर मिली खाली शराब की बोतल का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि जिले के बनमा ईटहरी के जमालनगर पंचायत के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परसबन्नी स्कूल कैंपस से खाली शराब की बोतलें मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:01 PM (IST)
स्कूल परिसर में मिली शराब की खाली बोतल
स्कूल परिसर में मिली शराब की खाली बोतल

संवाद सूत्र, सहरसा: बिहार विधानसभा के बाहर मिली खाली शराब की बोतल का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि जिले के बनमा ईटहरी के जमालनगर पंचायत के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परसबन्नी स्कूल कैंपस से खाली शराब की बोतलें मिली है। स्कूल परिसर में खाली शराब की बोतल मिलने से स्थानीय लोगों में रोष है। गांव सहित आसपास शराब की तस्करी करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। स्कूल परिसर में तीन शराब की खाली बोतल पड़ी मिली है। इतना ही नहीं इसी स्कूल की बदइंतजामी का दूसरा मामला यह है कि वर्ग कक्षा में पशु चारा रखा जाता है। पशुओं को परिसर में बांधकर रखे जाने एवं स्कूल को पशु स्थल के रूप में विकसित करने का मामला अब गरमाने लगा है। शिक्षा के मंदिर में पशुओं का बसेरा हो गया है। विद्यालय के कमरों में ही घोड़ा, गाय, भैंस बांधा हुआ रहता है। एक कमरे में पशुओं के खाना का बर्तन नाद सहित चारा काटनेवाली मशीन रखी रहती है। स्कूल के मुख्य भवन पर गोबर का गोइठा चारों ओर से पाट दिया गया है। स्कूल कम पशुओं का स्थल ज्यादा दिखता है। स्कूल परिसर में व्याप्त बदइंतजामी को लेकर ग्रामीणों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर स्कूल की बदइंतजामी को दूर करने की मांग करते हुए कहा कि प्रधानाध्यापिका शोभा कुमारी की मनमानी के कारण ही स्कूल पशु स्थल बना हुआ है। प्रधानाध्यापिका की सांठ गांठ से ही विद्यालय के कमरों में पशु को रखा जाता है। इसके बदले में उसे मासिक किराया मिलता है।

--------------------------

प्रधानध्यापिका कहती है

इस संबंध में पूछने पर प्राधानाध्यापिका शोभा कुमारी ने बताया कि स्कूल कैंपस में खाली शराब की बोतल कैसे पहुंची। वे इस बारे में कुछ नहीं जानते है। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक विद्यालय में रहती हूं और उसके बाद घर चली जाती हूं। इसी बीच में गांव सहित स्कूल के आसपास वाले ही स्कूल में गोबर, सहित अन्य कचरा फेंक देते है।

---------------------------------------

उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय परसबन्नी, बनमा ईटहरी में स्कूल कैंपस में ही खाली शराब की बोतल और कमरे में पशुओं को रखने की शिकायत मिली है। इसकी जांच का निर्देश बीईओ को दिया गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषी के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

जयशंकर प्रसाद ठाकुर, जिला शिक्षा पदाधिकारी

chat bot
आपका साथी