हल्की बारिश में ही तालाब में तब्दील हो गया पंचगछिया मार्ग

सहरसा। शुक्रवार को हुई हल्की बारिश में ही पंचगछिया मुख्य मार्ग तालाब में तब्दील हो गया। पटोरी से बिहरा थाना पंचगछिया रेलवे स्टेशन एवं प्रखंड कार्यालय तक जाने वाली इस मार्ग के पंचगछिया स्थित वार्ड नंबर सात में जमा पानी से आवागमन करने में लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:12 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:23 PM (IST)
हल्की बारिश में ही तालाब में  तब्दील हो गया पंचगछिया मार्ग
हल्की बारिश में ही तालाब में तब्दील हो गया पंचगछिया मार्ग

सहरसा। शुक्रवार को हुई हल्की बारिश में ही पंचगछिया मुख्य मार्ग तालाब में तब्दील हो गया। पटोरी से बिहरा थाना, पंचगछिया रेलवे स्टेशन एवं प्रखंड कार्यालय तक जाने वाली इस मार्ग के पंचगछिया स्थित वार्ड नंबर सात में जमा पानी से आवागमन करने में लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब हल्की बारिश में ही पंचगछिया मुख्य मार्ग में पानी जमा हो जाता है तो अधिक बारिश होने पर क्या होगा। ग्रामीणों ने बताया कि जर्जर हो चुके इस मार्ग की मरम्मत छह माह पूर्व किया गया। मगर संवेदक द्वारा इस मार्ग के दोनों ओर सड़क मरम्मत कार्य पूर्ण कर पंचगछिया वार्ड नंबर सात स्थित सघन आबादी के बीच लगभग पांच सौ फीट सड़क मरम्मत कार्य छोड़ दिया गया जिसके कारण उक्त स्थल पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मानसून आने से पूर्व यदि सड़क कि मरम्मत नहीं की गई तो इस मार्ग से आवागमन तो अवरुद्ध होगा ही साथ ही साथ बारिश के पानी से दर्जनों घरों में बाढ़ सा दृश्य उत्पन्न हो जाएगी।

------------

भंग हो जाएगा थाना एवं प्रखंड कार्यालय से संपर्क

-------------

बारिश के मौसम में पंचगछिया मुख्य मार्ग में ना सिर्फ जलजमाव होने से भयावह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बल्कि बिहरा थाना एवं प्रखंड कार्यालय से कई पंचायतों के लोगों का संपर्क भी टूटना तय माना जाता है। स्थानीय लोगों के अनुसार पांच पंचायतों के लोगों को बिहरा थाना एवं प्रखंड कार्यालय तक जाने के लिए मुखिया रोशन सिंह कन्हैया ने जलजमाव से स्थानीय लोगों को हो रहे कठिनाइयों एवं आवागमन जारी रहने हेतु जिला प्रशासन से तत्काल सड़क मरम्मत करवाने का आग्रह किया है।

chat bot
आपका साथी