16 माह बाद शुरू हुआ पुरबिया एक्सप्रेस का परिचालन

सहरसा। पूर्व-मध्य रेल सहरसा से आनंद विहार के बीच पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन करीब 16 महीने बाद रविवार को निर्धारित समय पर प्लेटफार्म नंबर दो से खुली। ट्रेन की हर बोगी में यात्री दिखे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:47 PM (IST)
16 माह बाद शुरू हुआ पुरबिया एक्सप्रेस का परिचालन
16 माह बाद शुरू हुआ पुरबिया एक्सप्रेस का परिचालन

सहरसा। पूर्व-मध्य रेल सहरसा से आनंद विहार के बीच पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन करीब 16 महीने बाद रविवार को निर्धारित समय पर प्लेटफार्म नंबर दो से खुली। ट्रेन की हर बोगी में यात्री दिखे। कोरोना काल में ही बंद हुए पुरबिया एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किए जाने पर स्थानीय यात्रियों ने खुशी जाहिर की।

पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन के बंद हो जाने से इस इलाका के लोगों को काफी परेशानी होती थी। अब पुरबिया एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होने से यात्रियों को बहुत बडी राहत मिली है। ट्रेन में यात्रा कर रहे जिले के नवहट्टा के रहने वाले मु. मुर्शीद ने पूछने पर बताया कि इस ट्रेन के बंद रहने से हमलोगों को काफी परेशानी होती थी। दिल्ली में ही प्राइवेट जॉब करनेवाले मुर्शीद ने कहा कि सहरसा से दिल्ली जाने के लिए यह सबसे अच्छी ट्रेन है। 24 घंटे में दिल्ली पहुंचा देती है। इस ट्रेन के परिचालन से कोसी क्षेत्र के लोगों को राहत मिली है। सोनवर्षा राज के मु. मुख्तार कहते है कि कोरोना काल में ही रेल प्रशासन ने पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद किया था। इसे अब कोरोना काल में ही शुरू कर रेलवे ने एक अच्छी पहल की शुरूआत की है। कोसी क्षेत्र में लंबी दूरी के लिए रेल मार्ग ही सबसे सुलभ व सहज है। पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर स्टेशन अधीक्षक रमेश कुमार रैक के इंतजाम में ही सुबह से ही लगे रहे। जिसके फलस्वरूप ट्रेन निर्धारित समय पर खुल सकी। मालूम हो कि पुरबिया एक्सप्रेस पिछले वर्ष ही 26 मार्च 21 को ही इसका परिचालन बंद कर दिया गया था। रेल मार्ग बंद होने के साथ ही पुरबिया ट्रेन का परिचालन बंद था। पूर्व मध्य रेल के मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी की पहल पर ही पुरबिया एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन संभव हो पाया है।

chat bot
आपका साथी