11 हजार में आस्था सर्किट ट्रेन कराएगी भारत दर्शन

संवाद सूत्र, सहरसा: इंडियन रेलवे कैटरिग टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ने यात्रियों की सुविधा के लिए उत्त

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 12:14 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 12:57 AM (IST)
11 हजार में आस्था सर्किट ट्रेन कराएगी भारत दर्शन
11 हजार में आस्था सर्किट ट्रेन कराएगी भारत दर्शन

संवाद सूत्र, सहरसा: इंडियन रेलवे कैटरिग टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ने यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटन ट्रेन को चलाने की योजना बनायी है। यह स्पेशल पर्यटन ट्रेन आगामी 25 नवंबर को रक्सौल से खुलेगी जो विभिन्न धार्मिक स्थलों का भ्रमण कर वापस छह दिसंबर को लौटेगी। पर्यटकों की मांग पर आईआरसीटीसी ने वैष्णो देवी के दर्शन के साथ उत्तर भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चला रही है। यह जानकारी देते हुए आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन का प्रतिदिन का किराया प्रति व्यक्ति 900 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से है। यह ट्रेन 25 नवंबर को रक्सौल से खुलेगी। जो बैरगनिया, सीतामढी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्रा, दानापुर, आरा, बक्सर, दिलदारनगर ओर पंडित दीनदयाल उपाध्याय होते हुए माता वैष्णो देवी दर्शन, अमृतसर स्वर्ण मंदिर, हरिद्वार हर की पौड़ी, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन में कृष्ण जन्म भूमि दर्शन, आगरा ताजमहल, अयोध्या एवं वाराणसी काशी विश्वनाथ ज्योतिलिग तीर्थ स्थलों का दर्शन कराते हुए वापस 6 दिसंबर 21 को लौटैगी।

------------------------

प्रति व्यक्ति लगेगा किराया 11340

उत्तर भारत के विभिन्न धार्मिक स्थलों का दर्शन यात्रा 11 रात और 12 दिनों की होगी। इसका कुल किराया सभी कर सहित 11340 रूपये होगी। तीर्थस्थल तीर्थयात्रियों के लिए कोरोना के निर्देशों का पालन करते हुए दर्शन के लिए खुल चुका है।

------------------

मिलेगी सुविधा

इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा की सुविधा उपलब्ध रहेगी। यात्रियों के लिए शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था, प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड, मास्क और सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कार्ट की व्यवस्था की गयी है।

--------------------------

100 टिकट हो चुकी है बुकिग

आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटन ट्रेन में अब तक 100 यात्रियों की बुकिग हो चुकी है। हर जगहों से यात्री अपनी बुकिग करा रहे है। उन्होंने बताया कि दस व्यक्तियों का एक साथ बुकिग करने पर किराया में 400 रूपये प्रति व्यक्ति को छूट दी जाएगी। इसके लिए सहरसा से टिकट बुकिग कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर 9835924940 जारी किया है।

chat bot
आपका साथी