सुलिदाबाद ही नहीं गांधी पथ के लोगों को भी लगाया गया चूना

सहरसा । फर्जी कागजात पर करोड़ों रुपये के लोन का पर्दाफाश हुआ है। शहर से सटे सुलिद

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 11:07 PM (IST)
सुलिदाबाद ही नहीं गांधी पथ के लोगों को भी लगाया गया चूना
सुलिदाबाद ही नहीं गांधी पथ के लोगों को भी लगाया गया चूना

सहरसा । फर्जी कागजात पर करोड़ों रुपये के लोन का पर्दाफाश हुआ है।

शहर से सटे सुलिदाबाद पंचायत के रहनेवाले करीब आठ सौ से अधिक भूमिहीन लोगों से अनुदान दिलाने के नाम पर आधार कार्ड व हस्ताक्षर लेकर उसके नाम पर फर्जी ढंग से लोन उठा लिया गया। लोगों को इस ऋण की जानकारी तब हुई जब बैंक द्वारा लोक अदालत में आने के लिए नोटिस किया गया। इससे पहले भी इस प्रकार की शिकायत आयी थी। गांधी पथ के कुछ लोगों के नाम से ऋण लेने के मामले का खुलासा हुआ था। वर्ष 2016 से ही हटियागाछी स्थित यूनियन बैंक की शाखा से यह खेल चल रहा था।

पीड़ित लोगों ने बताया कि 2017 में बाना ठाकुर ने हमलोगों को सुलिदाबाद गांव के ही पास तालाब स्थित होटल में बुलाकर आधार कार्ड और कई कागजात पर हस्ताक्षर लिया। कहा गया कि अनुदान मिलेगा। इसके कुछ दिनों बाद कहा कि अनुदान अभी नहीं मिला है। मिलते ही एकाउंट में आ जाएगा। इसके बाद आयी बात गयी बात हो गयी। हमलोग मजदूरी करके ही परिवार का भरण पोषण करते हैं। इधर वर्ष 2021 में जब नोटिस आया तो हमलोगों ने इसकी खेाजबीन की तो पता चला कि दलाल बाना ठाकुर ने हमसे हस्ताक्षर लेकर बैंक से लोन उठा लिया। ई रिक्शा के नाम पर सहित कई अन्य आधार बनाकर लोन उठाकर सबों ने आपस में ही बंदरबांट कर लिया।

----

गांधी पथ के लोगों पर भी उठाया गया था लोन

-----

शहर के गांधी पथ के लोगों के नाम पर यूनियन बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक सहित अन्य की मिलीभगत से फर्जी ढंग से लोन उठाया गया था। बाद में इसी तरह नोटिस मिलने के बाद स्थानीय बैक अधिकारी के पास इसकी शिकायत भी की गयी लेकिन इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया और चुपके - चुपके लोन को चुकाने में घोटाला में शामिल करनेवाले गिरोह जुट गए। अगर इसकी निष्पक्ष ढंग से जांच हो तो यह घोटाला कई घोटालों को पीछे छोड़ देगा।

chat bot
आपका साथी