इंजीनियरिग के विद्यार्थी प्रमोट करने के लिए इंटरनेट पर चला रहे अभियान

सहरसा। इन दिनों इंटरनेट पर इंजीनियरिग की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी इंटरनेट पर कक्षा से प्रमोट करने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं। क्लास जूम पर परीक्षा रूम में सहित अन्य मुद्दों को ट्यूटर पर डालकर बिहार के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को ट्वीट कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:57 PM (IST)
इंजीनियरिग के विद्यार्थी प्रमोट करने के 
लिए इंटरनेट पर चला रहे अभियान
इंजीनियरिग के विद्यार्थी प्रमोट करने के लिए इंटरनेट पर चला रहे अभियान

सहरसा। इन दिनों इंटरनेट पर इंजीनियरिग की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी इंटरनेट पर कक्षा से प्रमोट करने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं। क्लास जूम पर, परीक्षा रूम में सहित अन्य मुद्दों को ट्यूटर पर डालकर बिहार के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को ट्वीट कर रहे हैं।

सहरसा इंजीनियरिग कॉलेज के विद्यार्थी गोविद कुमार, प्रत्युष झा, पवन कुमार आदि ने मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, शिक्षा मंत्री आदि को ट्वीट कर कहा है कि कोरोना काल में कॉलेज पूरी तरह बंद रहा। ऑनलाइन पढ़ाई किस तरह हो रही है इससे सभी वाकिफ हैं। विद्यार्थियों ने हर सेमेस्टर के छात्रों को अगले सेमेस्टर के लिए प्रमोट करने का आग्रह किया है। यह अभियान सिर्फ सहरसा ही नहीं पूरे बिहार के इंजीनियरिग कॉलेज में पढ़ रहे विद्यार्थी कर रहे हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय (एकेयू) द्वारा जुलाई के अंतिम सप्ताह में प्रदेश के इंजीनियरिग कॉलेजों की परीक्षा लेने की संभावना जताई है। बोर्ड ने साफ तौर पर कहा है कि परीक्षा वर्चुअल या ऑनलाइन नहीं होगी। विद्यार्थियों का कहना था कि जब पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है तो परीक्षा क्लास रूम में क्यों लिया जाएगा। कहा कि बिहार में 50 हजार से अधिक इंजीनियरिग के विद्यार्थी का भविष्य दांव पर लगा हुआ है। जबकि राजस्थान व अन्य जगहों पर उच्च शिक्षा के विद्यार्थी को भी प्रमोट किया जा रहा है। विद्यार्थियों ने कहा कि प्रमोट किये जाने से विद्यार्थियों को राहत मिलेगी।

----

क्या कहते हैं प्राचार्य

----

सहरसा इंजीनियरिग कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि वर्तमान में ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। कोरोना के कारण पढ़ाई प्रभावित हुई है। लेकिन, ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है और हर दिन रिपोर्ट विभागीय सचिव को भेजा जा रहा है। बोर्ड द्वारा फिलहाल परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की गई है। सिर्फ प्रैक्टिस परीक्षा ली जा रही है। ताकि विद्यार्थी जो पढ़ाई किये हैं वो प्रैक्टिस कर सकें और वो परीक्षा में बेहतर कर सकें। ट्वीट किये जाने की उन्हें जानकारी नहीं है। प्रमोट करने का निर्णय बोर्ड व सरकार स्तर से होना है।

chat bot
आपका साथी