दूसरे प्रदेश से मजदूरों के आने का जारी है सिलसिला

सहरसा। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली एवं अन्य दूसरे प्रदेशों से मजदूरा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 06:08 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 06:08 PM (IST)
दूसरे प्रदेश से मजदूरों के आने का जारी है सिलसिला
दूसरे प्रदेश से मजदूरों के आने का जारी है सिलसिला

सहरसा। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली एवं अन्य दूसरे प्रदेशों से मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है। प्रतिदिन सड़क मार्ग से बड़ी संख्या में मजदूर पहुंच रहे हैं। इसके स्क्रीनिग जांच और मजदूरों को घर तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने स्टेडियम परिसर में स्थायी कैंप बना दिया है। वहीं प्रखंड स्तर पर भी मेडिकल टीम बाहर से आ रहे प्रवासी मजदूरों की जांच के बाद उनके घरों को क्वारंटाइन घोषित कर पोस्टर लगा रही है।

इन मजदूरों पर लगातार नजर रखने के लिए मोबाइल एप की सहायता ली जा रही है, ताकि उनके स्वास्थ्य के संबंध में नियमित अपडेट मिलता रहे। यह व्यवस्था सोमवार से जिले भर में लागू हो गया।

--------------

सीओ को सूची बनाने की जिम्मेवारी

-----------

डीएम कौशल कुमार ने सभी सीओ को अपने दो-दो सहायक के साथ उपस्थित रहकर अपने अंचल से संबंधित व्यक्तियों की पंचायतवार सूची विहित प्रपत्र में बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने बीडीओ को पूर्व की भांति इन लोगों को पंचायत में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में आवासित कर 14 दिन क्वारटाईन रखकर सतत निगरानी रखने का निर्देश दिया है। जिला भू-अर्जन पदाधिकारी राशिद कलीम अंसारी को को स्टेडियम का सम्पूर्ण प्रभारी बनाया गया है।

-----------

सामुदायिक किचन में कैंप के मजदूरों को दिया जा रहा भोजन

----------

पटेल मैदान में स्थित सामुदायिक किचन के माध्यम से कैंप में रह रहे लोगों को भोजन दिया जा रहा है। इसकी निगरानी के लिए कहरा के अंचलाधिकारी तोषी कुमारी को लगाया गया है। इसके अलावा दूसरे प्रांतों से आए घुमंतू समुदाय के लोगों के आवासन हेतु पटेल मैदान में अस्थायी पंडाल बनाया गया है। इनलोगों को खाना बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सूखा राशन दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी