तटबंध के भीतर मतदाताओं का दिखा उत्साह

सहरसा। अंतिम चरण में रविवार को हो रहे पैक्स मतदान के दौरान तटबंध एवं कोसी दियारा इलाकों के कठडुमर, घ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:39 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:39 PM (IST)
तटबंध के भीतर मतदाताओं का दिखा उत्साह
तटबंध के भीतर मतदाताओं का दिखा उत्साह

सहरसा। अंतिम चरण में रविवार को हो रहे पैक्स मतदान के दौरान तटबंध एवं कोसी दियारा इलाकों के कठडुमर, घोघसम, बेलवाड़ा इत्यादि पैक्स गोदाम बूथों पर मतदाताओं की सुबह से लंबी कतारें लगी रही। इस दौरान कठडुमर बूथ संख्या पैक्स गोदाम क, ख, ग पर दो उम्मीदवारों के बीच काफी गहमागहमी रही। लेकिन पुलिस प्रशासन के सजगता और चौकस रहने की वजह से मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।

कठडुमर बूथ पर जहां 95 वर्षीय बूढ़े श्रीकांत सिंह ने कहा कि मुझे पंचायत एवं विधानसभा चुनाव से भी पैक्स चुनाव में लोगों का उत्साह अधिक दिखा। जिसके कारण मैं घर में नहीं रुक कर मतदान करने आया हूं। वहीं कठडुमर बूथ पर मतदाता अपनी बारी का इंतजार में रहे तो वहीं प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी मोबाइल में व्यस्त दिखे। यहां तक कि महिला मतदाताओं का उत्साह देखकर बूथों पर तैनात महिला सिपाही भी आपस में चर्चा करने में जुटी रही। वही बेलवारा पैक्स गोदाम बूथ पर भी सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें रही तथा वहां भी शांतिपूर्ण मतदान हुआ। कठडुमर बूथ पर 1937 कुल मतदाताओं में एक बजे तक 1095 मत गिर चुका था। वहीं घोघसम बूथ पर एक बजे तक लगभग 50 फीसद मतदान हो चुका था ।

---

यहां तो बाहुबली उम्मीदवार में थी कांटे की टक्कर

---

कठडुमर पंचायत में पैक्स चुनाव में कठडुमर गांव के ही दो बाहुबली उम्मीदवारों में एक निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष संजीव कुमार यादव तो दूसरी ओर रामानंद यादव के भांजे दिनेश यादव के बीच मुकाबला है। यहां काफी गहमागहमी के बीच प्रशासन शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने में सफल रहा। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश के आलोक में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी व मजिस्ट्रेट एवं कनरिया ओपी पुलिस एवं बीएमपी के जवानों द्वारा लगातार क्षेत्र में गश्ती से बदमाशों मतदान केंद्र से दूर रही रहे।

----

कठडुमर व बेलवारा में प्रशासन की पैनी नजर

---

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड अंतर्गत कठडुमर एवं बेलवाड़ा पैक्स के बूथों पर प्रशासन की पैनी नजर थी। चुनाव के दौरान आधे-आधे घंटे पर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार कनेरिया ओपी अध्यक्ष के मोबाइल पर बेलवारा एवं कठडुमर एवं घोघसम के मतदान की जानकारी लेते रहे। ज्ञात हो कि कठडुमर के दोनों बाहुबली उम्मीदवार ने एक-दूसरे के विरुद्ध डीएम-एसपी को आवेदन देकर बूथ की सुरक्षा एवं मतदाताओं को डराने-धमकाने की शिकायत की थी। कठडुमर बूथ पर प्रतिनियुक्त पेट्रोलिग मजिस्ट्रेट राजीव रंजन ने बताया कि कठडुमर के दो बाहुबली उम्मीदवारों में काफी संघर्ष दिखा लेकिन पुलिस प्रशासन की सजगता से मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।

chat bot
आपका साथी