संस्कृत विवि के तीन सदस्यीय टीम ने पूरी की फाइलों की जांच

सहरसा। नैक की तीन सदस्यीय टीम ने कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के अधीनस्थ स्थानीय श्री

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 07:22 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 06:15 AM (IST)
संस्कृत विवि के तीन सदस्यीय
टीम ने पूरी की फाइलों की जांच
संस्कृत विवि के तीन सदस्यीय टीम ने पूरी की फाइलों की जांच

सहरसा। नैक की तीन सदस्यीय टीम ने कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के अधीनस्थ स्थानीय श्री उग्रतारा भारती मण्डन संस्कृत महाविद्यालय में दूसरे दिन विभिन्न फाइलों की जांच की गयी। जिसमें छात्रों से संबधित आय-व्यय,परीक्षा एवं प्रमाण पत्र से सबंधित सभी फाइलों को खंगाला गया। इस दौरान महर्षि पाणिनि संस्कृत वैदिक विश्वविद्यालय वाराणसी के निवर्तमान कुलपति सह जांच टीम के चेयरपर्सन प्रो. रमेश चन्द्र पंडा की अगुवाई में टीम के कॉर्डिनेटर लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विद्यापीठ के साहित्य विभागाध्यक्ष प्रो. भागीरथी नन्दा एवं सदस्य स्वामी सहजानन्द कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट भावनगर गुजरात की प्राचार्या डॉ हेतल मेहता ने कॉलेज द्वारा पूर्व में दी गई जानकारियों के अनुसार कॉलेज फाइलों के अद्यतन स्थिति की जांच की। इस दौरान कॉलेज के प्राध्यापक डॉ. शक्तिनाथ झा ने प्रोजेक्टर के माध्यम से टीम के सदस्यों को एसएसआर में भेजी गयी जानकारियों से अवगत कराया।

इससे पूर्व नैक जांच टीम के कॉलेज आगमन पर कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी डॉ. सर्व नारायण झा, कॉलेज प्राचार्य डॉ. अमरकांत झा सहित कॉलेज के शिक्षक व कर्मियों द्वारा जांच टीम में शामिल सदस्यों का मैथिल संस्कृति के अनुसार वैदिक मंत्रोच्चार से आगत अतिथियों का स्वागत किया। कॉलेज की जांच तैयारी में विश्वविद्यालय की ओर से आये धर्मशास्त्र पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. पुरेन्द्र बारीक, सूचना वैज्ञानिक नरोत्तम मिश्रा, एनएसएस कॉर्डिनेटर डॉ. सत्यवान कुमार, प्रमोद कुमार मिश्र, पंकज मोहन झा सक्रिय योगदान देते देखे गए।

---

छात्र संगठन ने किया स्वागत

---

गुरुवार की देर शाम कॉलेज के छात्र संगठन से जुड़े छात्र छात्राओं ने भी नैक टीम में शामिल सदस्यों का भव्य स्वागत किया। छात्र संघ के पूर्व प्रतिनिधि चन्द्रशेखर चौधरी, वर्तमान प्रतिनिधि दीपक कुमार एवं अध्यक्ष मौसम कुमार झा ने आगत अतिथियों को मिथिला परम्परा के अनुसार मिथिला पाग पहनाकर श्री उग्रतारा एवं भारती मण्डन की पावन धरती पर स्वागत किया। अतिथियों के स्वागत में कॉलेज की प्राध्यापिका डॉ. निक्की प्रियदर्शिनी के नेतृत्त्व में अपर्णा प्रियम्वदा, गुड़िया कुमारी, आराधना शंकर, चुन्नी कुमारी, स्नेहा प्रियम्वदा, मेघा पल्लवी ने स्वागत गान गाकर उनका स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी