ललित ग्राम में बनेगा आरपीएफ का आउट पोस्ट: एके लाल

संवाद सूत्र सहरसा पूर्व मध्य रेल के रेल सुरक्षा बल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त एके लाल ने कहा कि सहरसा- फारबिसगंज रेल खंड के बीच ललितग्राम में आरपीएफ का आउट पोस्ट बनेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:37 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:37 PM (IST)
ललित ग्राम में बनेगा आरपीएफ का आउट पोस्ट: एके लाल
ललित ग्राम में बनेगा आरपीएफ का आउट पोस्ट: एके लाल

संवाद सूत्र, सहरसा: पूर्व मध्य रेल के रेल सुरक्षा बल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त एके लाल ने कहा कि सहरसा- फारबिसगंज रेल खंड के बीच ललितग्राम में आरपीएफ का आउट पोस्ट बनेगा। जिसकी तैयारी की जा रही है। आउट पोस्ट खोलने हेतु ही सहरसा से ललितग्राम रेल खंड की स्थितियों का आकलन करने सहरसा पहुंचे कमांडेंट एके लाल ने सहरसा स्टेशन स्थित आरपीएफ पोस्ट का निरीक्षण किया। रविवार को आरपीएफ पोस्ट पर लंबित कांडों की समीक्षा करने के बाद बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सुपौल एवं राघोपुर सहरसा आरपीएफ का ही आउटपोस्ट है। अब ललितग्राम तक रेल पटरी बिछ गयी। सीआरएस निरीक्षण हो गया है। ट्रेन चलने की अब पूरी संभावना है। इसीलिए यात्रियों की सुरक्षा एवं रेल संपत्तियों की संरक्षा के लिए ललितग्राम में आरपीएफ का आउट पोस्ट बनाया जाएगा। जिससे यात्रियों को पूर्ण सुरक्षा मिल सकें और यात्रा में कोई परेशानी न हो सकें। आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि समस्तीपुर मंडल अंर्तगत सभी 18 पोस्ट पर बल की कोई कमी नहीं है। हर पोस्ट पर प्रर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। उन्होंने कहा कि एक दिन पूर्व ही शनिवार को मधेपुरा रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ आउट पोस्ट का निरीक्षण किया।

--------------------------------

नियमित चल रहा है जागरूकता अभियान

समस्तीपुर मंडल अंतर्गत सभी स्टेशनों पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि सहरसा स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों पर भी ट्रेनों सहित प्लेटफार्म पर चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। लंबी दूरी की ट्रेनों में आरपीएफ एस्कार्ट कर रही है। नशाखुरानी गिरोह से बचने की सलाह दी जाती है कि किसी अपरिचित व्यक्ति से यात्रा के दौरान मेल जोल न बढाएं और न ही उनसे खाने पीने की कोई वस्तु लें।

----------------------------

सहरसा में महिला आरक्षियों की हुई नियुक्ति

कमांडेंट ए के लाल ने कहा कि सहरसा आरपीएफ पोस्ट पर पहली बार तीन महिला आरक्षी की नियुक्ति की गयी। जिससे महिला यात्रियों को बहुत राहत मिली है। सहरसा स्टेशन पर आरपीएफ पोस्ट द्वारा संचालित किए जा रहे सीसीटीवी फुटेज का भी अवलोकन किया। इस मौके पर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी इंस्पेक्टर वंदना कुमारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी