एक माह में चार लोग हुए सड़क हादसे में जख्मी

सहरसा। सड़क दुर्घटना में लगातार वृद्धि हो रही है। घटना में जहां बेकसूर बच्चे व युवा की म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 07:02 PM (IST)
एक माह में चार लोग हुए 
सड़क हादसे में जख्मी
एक माह में चार लोग हुए सड़क हादसे में जख्मी

सहरसा। सड़क दुर्घटना में लगातार वृद्धि हो रही है। घटना में जहां बेकसूर बच्चे व युवा की मौत हो रही है। वहीं जख्मी होने के बाद लोग दिव्यांग हो रहे हैं। इन घटनाओं की प्रमुख वजह वाहनों को लापरवाही के साथ चलाना ही नहीं बल्कि सड़क किनारे अतिक्रमण भी माना जा रहा है।

-----

कम उम्र के लड़के चलाते हैं वाहन

-----

सड़क दुर्घटना में वृद्धि के कई कारण हैं। इसकी प्रमुख वजह कम उम्र के लड़कों के हाथ में वाहन देना प्रमुख माना जा रहा है। वाहनों की जिस कदर संख्या बढ़ रही है उसी कदर लोग लापरवाही भी कर रहे हैं जिसके कारण सड़क पर चलना या वाहन चलाना जोखिम भरा हो गया है। यातायात नियमों की अवहेलना, नशे में गाड़ी चलाना, कम उम्र के लडकों द्वारा वाहन चलाने में स्टंट करना आदि के कारण सड़क हादसे अधिक हो रहे हैं।

----

जिले में एक माह में हुई सड़क दुर्घटना

----

गत माह भौरा चौक के समीप टेंपो व ट्रक में हुई टक्कर में टेंपो सवार पति की मौत हो गई जबकि पत्नी जख्मी हो गई। इसी तरह सिमरीबख्तियारपुर में दो वाहनों के बीच ओवरटेक के चक्कर में दो लोग जख्मी हो गये। पतरघट में विसनपुर के समीप कार व बाइक में हुई टक्कर में बाइक सवार जख्मी हो गये थे। बिहरा में कार पलटने से दो लोग जख्मी हो गये। जनवरी 2021 की बात करें तो सबैला पुल के समीप टेंपो पलटने से चार लोग जख्मी हो गये।

सौरबाजार के सिलेट गोरियारी में सड़क दुर्घटना में पिटू मुखिया की मौत हो गई। जलई ओपी के बरहामपुर में कुहासे के कारण खड़ी बोलेरो में ट्रक ने टक्कर मार दी जिसमें चार लोग जख्मी हो गये। सिमरी में एनएच 107 पर ट्रक पलट गई जिसमें चालक व खलासी जख्मी हुए। बसनही में ट्रैक्टर की चपेट में आने से 12 वर्षीय बालक अमित कुमार की मौत हो गई। गंडौल में कार की ठोकर से बच्ची शुभकला कुमारी की मौत हो गई और कार सवार तीन लोग जख्मी हो गये।

----

सड़क किनारे अतिक्रमण बढ़ा रहा है हादसा

----

सड़कों के किनारे लोग अतिक्रमण कर घर बनाकर रह रहे हैं। जिससे सड़क पार करने के दौरान तेज रफ्तार वाहनों के चपेट में आने से लोगों की मौत हो रही है। यही नहीं सड़क पर रिफ्लेक्टर व डिवाइडर का भी अभाव है। जिस वजह से रात के समय में अक्सर कुहासे में दुर्घटना हो जाती है। इसके अलावा बिना हेलमेट, सीट बेल्ट के वाहन का परिचालन भी दुर्घटना का कारण बन रहा है।

---

कोट

सड़क हादसे को रोकने के लिए लगातार चेकिग अभियान के साथ सड़क सुरक्षा सप्ताह के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

अनिल कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी, सहरसा

chat bot
आपका साथी