माल गोदाम को विस्तार करने में लगा है रेलवे

सहरसा। पूर्व मध्य रेल द्वारा फ्रंट नेटवर्क का विस्तार किया जा रहा है। व्यापारी वर्गों की सुविधा के लिए पुराने गुडस शेड का विस्तार के साथ अत्याधुनिक सुविधाएं बहाल की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:25 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:25 PM (IST)
माल गोदाम को विस्तार करने में लगा है रेलवे
माल गोदाम को विस्तार करने में लगा है रेलवे

सहरसा। पूर्व मध्य रेल द्वारा फ्रंट नेटवर्क का विस्तार किया जा रहा है। व्यापारी वर्गों की सुविधा के लिए पुराने गुडस शेड का विस्तार के साथ अत्याधुनिक सुविधाएं बहाल की जा रही है। वहीं नए गुडस शेड खोले जा रहे हैं। भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ पूर्व मध्य रेल आवक और जावक दोनों वस्तुओं की अतिरिक्त मांग को पूरा करने के लिए अपने फ्रेट नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बनायी गयी है। इसी के मद्देनजर चालू वितीय वर्ष में बिहार में दुर्गावती और शेखपुरा में दो नए गुडस शेड खोले गए हैं। पूर्व मध्य रेल के सहरसा- पूर्णिया रेल खंड के बीच सरसी में नए गुडस खोल दिए गए हैं। जिससे व्यापारियों को बहुत फायदा मिल रहा है। स्टोन चिप्स सहित सीमेंट उद्योगों तक फ्लाई ऐश की पहुंच आसान बनाने के लिए गडहरा को फ्लाई ऐश की लोडिग के लिए चिन्हित किया गया है। पूर्व मध्य रेल द्वारा औद्योगिक मांग को पूरा करने के लिए हाल के दिनों में सीमेंट के परिवहन के लिए कई गुडस् शेड खोले गए हैं। पूर्व मध्य रेल के खजौली, मोकामा और सरसी गुडस् शेड को सीमेंट यातायात के लिए खोल दिया गया है। इसी क्रम में सीमेंट उद्योगों तक फ्लाई ऐश की पहुंच आसान बनाने के लिए गड़हरा को फ्लाई ऐश की लोडिग के लिए चिन्हित किया गया है।

------------------------------

अगले वित्तीय वर्ष में खुलेंगे पांच नए गुडस शेड

इसके साथ अगले इस वित्तीय वर्ष के अंत तक पांच नए गुडस शेड खोलने का लक्ष्य रखा गया है। इससे व्यापारियों को राहत मिलेगी। पूर्व मध्य रेल के अक्षयवटराय नगर- हाजीपुर के निकट, हरौली- हाजीपुर, हाजीपुर, ढेंग एवं कटरिया में नए गुडस शेड खुलेंगे।

-------------------------

बेहतर सुविधा दे रहा है रेलवे

- रेलवे कृषि और औद्योगिक मांगों की पूर्ति के लिए तत्पर है। औद्योगिक इकाईयों को कम परिवहन लागत पर बेहतर सुविधा प्रदान कर रहा है।

राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्व मध्य रेल

chat bot
आपका साथी