लंबी दूरी की ट्रेनों की हुई जांच

सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा स्टेशन पर रेल सुरक्षा बल ने चेकिग अभियान चलाया। सोमवार को सहरसा आने और जानेवाली लंबी दूरी की ट्रेनों की सघन रूप से चेकिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:30 PM (IST)
लंबी दूरी की ट्रेनों की हुई जांच
लंबी दूरी की ट्रेनों की हुई जांच

सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा स्टेशन पर रेल सुरक्षा बल ने चेकिग अभियान चलाया। सोमवार को सहरसा आने और जानेवाली लंबी दूरी की ट्रेनों की सघन रूप से चेकिग की गई। सहरसा से अमृतसर के बीच चल रही गरीब रथ एक्सप्रेस, सहरसा से नई दिल्ली के बीच चल रही वैशाली एक्सप्रेस, क्लोन हमसफर एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों की हर बोगियों की जांच पड़ताल की।

आरपीएफ इंस्पेक्टर कुमार पंकज प्रसाद के नेतृत्व में चले जांच अभियान में महिला सुरक्षाकर्मियों ने बोगी में जा-जाकर महिला यात्री से भी बातचीत कर सुरक्षित यात्रा का भरोसा दिलाया। उन्हें सुरक्षा संबंधी बातों की जानकारी दी। महिला यात्रियों केा किसी भी परेशानी होने पर ट्रेन में तैनात आरपीएफ जवान से संपर्क करने केा कहा गया जिससे उनकी परेशानी दूर की जा सके। सहरसा स्टेशन पर जांच के दौरान यात्रियों के सामानों की भी जांच की गई। हर बोगी में डॉग स्क्वायड टीम ने भी अलग-अलग ट्रेनों की जांच की। रेल सुरक्षा बल के जवानों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ डॉग स्क्वायड टीम ने दिनभर सहरसा स्टेशन पर जांच कार्य में लगे रहे। सहरसा से जानेवाली एवं सहरसा आनेवाली लंबी दूरी की ट्रेनों की भी जांच की गई।

------------------------

पार्सल की भी हुई जांच

सहरसा स्टेशन पर आनेवाले पार्सलों की जांच की गई। डाग स्क्वायड टीम ने पार्सल कार्यालय जाकर सामानों की जांच करते रहे। इसके बाद प्लेटफार्म पर पड़े सामानों की बारी-बारी से जांच की। दरभंगा स्टेशन पर बम ब्लास्ट की घटना के बाद रेल सुरक्षा बल अब नियमित रूप से पार्सल सामान की जांच गहराई रूप से शुरू कर दी है। आगामी स्वतंत्रता दिवस को लेकर भी रेल प्रशासन ने रेल क्षेत्र को अलर्ट रहने को कहा है। आरपीएफ कमांडेंट एके लाल के निर्देश पर सहरसा स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों पर जांच अभियान नियमित रूप से चलेगा।

chat bot
आपका साथी