तालीम के बदौलत ही संभव है तरक्की : फैसल रहमानी

संस सहरसा बिहार झारखंड व उड़ीसा तंजीम इमारत ए शरिया के अध्यक्ष हजरत मौलाना सैयद मो. अहमद वली फैसल रहमानी ने कहा कि तालीम की बदौलत ही कोई भी देश आगे और पीछे जाता है। हमारे मुल्क में केरल को छोड़कर अन्य राज्यों में शिक्षा की स्थिति बहुत बेहतर नहीं है। उत्तर बिहार में स्थिति बेहद ही चिताजनक है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:38 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:38 PM (IST)
तालीम के बदौलत ही संभव 
है तरक्की : फैसल रहमानी
तालीम के बदौलत ही संभव है तरक्की : फैसल रहमानी

संस, सहरसा: बिहार, झारखंड व उड़ीसा तंजीम इमारत ए शरिया के अध्यक्ष हजरत मौलाना सैयद मो. अहमद वली फैसल रहमानी ने कहा कि तालीम की बदौलत ही कोई भी देश आगे और पीछे जाता है। हमारे मुल्क में केरल को छोड़कर अन्य राज्यों में शिक्षा की स्थिति बहुत बेहतर नहीं है। उत्तर बिहार में स्थिति बेहद ही चिताजनक है।

सहरसा में तालिमी बेदारी कांफ्रेस को संबोधित करने के पूर्व वे बुधवार को डा. अबुल कलाम के आवास पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि इमारत ए शरिया न सिर्फ मुसलमान बल्कि हर कौम के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कराने के लिए चितित है, ताकि इन बच्चों को अच्छे कालेजों में दाखिला और उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिले। कहा कि इसके लिए प्राथमिक विद्यालयों की स्थिति सुधारने और बीएड प्रोग्राम के तहत शिक्षकों को दक्ष करने की जरूरत है। इमारत ए शरिया द्वारा हर जिले में विद्यालय खोला जा रहा है। इस कड़ी में बिहार के कई जिलों में भी काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा समाज में सदभाव और शांति कायम करना हमारत ए सरिया का मुख्य उदेश्य है। तालिमी बेदारी काफ्रेंस के माध्यम से इसके लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

कहा कि हिदुस्तान एक आजाद मुल्क है, जहां हर व्यक्ति का संवैधानिक जुड़ाव देश हित में है। सरकार की जिम्मेवारी है कि देश के सभी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराए। जातीय जनगणना के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सरकार अगर राजनीतिक फायदे के बजाय लोगों के सत्यापन के लिए यह कार्य कर रही है, तो यह कदम सही है। मौके पर डा. अबुल कलाम, मो. ताहीर, डा. तारीक, पूर्व विधायक इजहार अहमद, जफर आलम, डा. मोईजउद्दीन, उमर हयात गुड्डू, मो. मोइजउद्दीन राईन आदि मौजूद रहे।

-------------------

कई गणमान्य लोगों ने मिलकर किया अभिवादन

----

इमारत ए सरिया बिहार, उड़ीसा व झारखंड के के अध्यक्ष अध्यक्ष हजरत मौलाना सैयद मो. अहमद वली फैसल रहमानी के सहरसा आगमन पर कई गणमान्य लोगों ने उनसे मिलकर अभिवादन किया। वरीय अधिवक्ता कांग्रेस नेता बीरेंद्र कुमार झा अनीश ने फैसल रहमानी का अभिवादन करते हुए बताया कि उन्हें उनके पिता से बेहद लगाव था। जदयू नेता अंजुम हुसैन, डा. मो. लुतफुल्लाह,वार्ड पार्षद मो. कौशर आलम आदि ने सहरसा आगमन पर उनका अभिनंदन किया।

chat bot
आपका साथी