बिजली के अभाव में नहीं हो रहा एक्स-रे

सहरसा। सरकारी कार्यालय का बिजली विभाग के साथ तालमेल का अभाव कहें या अधिकारियों की लापरवाही प्रखंड और अंचल कार्यालय में पिछले दो दिनों से बिजली के अभाव में आमलोगों का कार्य बाधित है जबकि सीएचसी में एक्स-रे मशीन को बिजली नहीं मिल पाने के कारण इसका लाभ आम लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:48 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:48 PM (IST)
बिजली के अभाव में नहीं हो रहा एक्स-रे
बिजली के अभाव में नहीं हो रहा एक्स-रे

सहरसा। सरकारी कार्यालय का बिजली विभाग के साथ तालमेल का अभाव कहें या अधिकारियों की लापरवाही प्रखंड और अंचल कार्यालय में पिछले दो दिनों से बिजली के अभाव में आमलोगों का कार्य बाधित है, जबकि सीएचसी में एक्स-रे मशीन को बिजली नहीं मिल पाने के कारण इसका लाभ आम लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

इस संबंध में बीडीओ विनय मोहन झा ने बताया कि प्रखंड कार्यालय के नए भवन तक बिजली पहुंचाने के लिए उनके स्तर से बिजली विभाग को बारबार पत्र लिखा गया बावजूद प्रखंड भवन तक बिजली नहीं पहुंचायी गई। तत्काल पुराने प्रखंड भवन से लूज वायरिग द्वारा बिजली आपूर्ति करवाकर काम चलाया जाता है जो बारबार खराब हो जाता है और काम में व्यवधान उत्पन्न हो जाता है। वहीं सीएचसी प्रबंधक अफजल हुसैन का कहना है कि एक्स-रे मशीन के लिए डाइरेक्ट ट्रांसफार्मर से तीन फेज की बिजली चाहिए और उसे जोड़ने के लिए मोटे केबल की आवश्यकता पड़ेगी जो बाजार में उपलब्ध नहीं है। सिर्फ सरकार द्वारा बिजली विभाग को उपलब्ध करवाया जाता है।

इस संबंध में महिषी पीएसएस के जेई प्रशांत कुमार ने बतलाया कि सीएचसी द्वारा केबल उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है जिसके कारण उनके एक्स रे मशीन तक बिजली नहीं पहुंचाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी