सुपौल में अगले माह तक चालू हो जाएगा पासपोर्ट सेवा केंद्र

सहरसा । पोस्टमास्टर जनरल ने शनिवार को डाक अधीक्षक कार्यालय में प्रमंडल के डाक विभाग के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 11:06 PM (IST)
सुपौल में अगले माह तक चालू हो जाएगा पासपोर्ट सेवा केंद्र
सुपौल में अगले माह तक चालू हो जाएगा पासपोर्ट सेवा केंद्र

सहरसा । पोस्टमास्टर जनरल ने शनिवार को डाक अधीक्षक कार्यालय में प्रमंडल के डाक विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिये। इस दौरान विभिन्न मामलों की छानबीन भी की गई।

बैठक उपरांत पोस्टमास्टर जनरल अदनान अहमद ने बताया कि जो भी कमी पाई गयी है उसमें सुधार का निर्देश दिया गया है। ग्राहकों को बेहतर सुविधा मिले इस दिशा में निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। सहरसा मुख्य डाकघर में भी अन्य सेवाओं की शुरुआत की जाएगी। जिसकी तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि सुपौल डाकघर में अगले माह तक पासपोर्ट सेवा केंद्र का संचालन शुरु हो जाएगा। इस हेतु प्रयास किया जा रहा है। पासपोर्ट आवेदन के लिए सत्यापन में विलंब होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस हेतु वो पासपोर्ट अधिकारी के साथ बैठक कर इस समस्या का समाधान कराएंगे। सहरसा डाकघर का दो वर्ष से जीएसटी फेल रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है। इस हेतु कार्रवाई की जा रही है। राशि जमा कर जीएसटी नंबर फिर से चालू करा दिया जाएगा। इस दौरान डाक अधीक्षक राजीव रंजन, तीनों जिले के डाक निरीक्षक समेत अन्य मौजूद थे।

----

कई मामलों की हुई समीक्षा

----

जानकारी के अनुसार डाक अधीक्षक द्वारा फर्जी तरीके से बहाली, गबन आदि मामलों की भी गहन समीक्षा की गई। सूत्रों के अनुसार ग्वालपाड़ा समेत अन्य डाकघर में गबन मामलों में ठोस कार्रवाई का निर्देश दिया गया। इसके अलावा फर्जी तरीके से बहाल पोस्टमास्टर व सहायक पोस्टमास्टर पर कार्रवाई के लिए कई निर्देश दिये। इस दौरान अन्य कई गंभीर मामलों की भी समीक्षा भी की गई।

chat bot
आपका साथी