नगर परिषद चुनाव की प्रत्याशा में हैं 10 पंचायतों के प्रतिनिधि

सहरसा। जिले के 151 पंचायतों में पंचायतों को नगर में समायोजित कर दिया गया है। इन पंचायतों के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:22 PM (IST)
नगर परिषद चुनाव की प्रत्याशा 
में हैं 10 पंचायतों के प्रतिनिधि
नगर परिषद चुनाव की प्रत्याशा में हैं 10 पंचायतों के प्रतिनिधि

सहरसा। जिले के 151 पंचायतों में पंचायतों को नगर में समायोजित कर दिया गया है। इन पंचायतों के समायोजन के बाद जिले के महल 141 पंचायतों में चुनाव की तैयारी की जा रही है। शेष दस पंचायतों से निर्वाचित मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य और पंच चुनाव हीं लड़ पाएंगे। इनलोगों को अगले नगरीय चुनाव पर ही उम्मीद टिकी है। हालांकि पंचायत का नगर में समायोजन होने से सीटों की संख्या घट जाएगी और बहुत से निर्वाचित प्रतिनिधि भी अब अपनी जनता का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगे। ऐसे पंचायतों के प्रतिनिधि रहे लोग बेहद निराश हैं।

-----

पांच प्रखंड के दस पंचायतों का नगर में हुआ समायोजन

---------------

जिले के नवहट्टा प्रखंड के 14 पंचायतों में दो को नगर में समायोजित किया गया है। इसी प्रकार कहरा प्रखंड के 15 में तीन, सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड के 22 में दो, सौरबाजार के 17 में एक तथा सोनवर्षा प्रखंड के 21 में दो पंचायत को नगर पंचायत बना दिया गया है। ऐसे में इन पंचायतों में अब आगामी वर्ष 2021 का चुनाव नहीं हो सकेगा।

-------------

कोट

जिले के पांच प्रखंड के दस पंचायत नगर में समायोजित कर दिया गया है। इसकी विधिवत सूचना निर्वाचन आयोग और सरकार को भेज दी गई है। अब जिले के 141 पंचायत में ही चुनाव कराया जाएगा। इसके लिए तैयारी की जा रही है। अहमद अली अंसारी, जिला पंचायतीराज पदाधिकारी, सहरसा

chat bot
आपका साथी