जिला सत्र न्यायाधीश ने लिया कोरोना टीका का पहला डोज

शुक्रवार को जिला सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार शुक्ला कोरोना टीका का पहला डोज लिया। जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के भी कई लोगों ने टीका लगवाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 10:37 PM (IST)
जिला सत्र न्यायाधीश ने लिया कोरोना टीका का पहला डोज
जिला सत्र न्यायाधीश ने लिया कोरोना टीका का पहला डोज

सहरसा। शुक्रवार को जिला सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार शुक्ला कोरोना टीका का पहला डोज लिया। जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के भी कई लोगों ने टीका लगवाया। टीका लगवाने के बाद जिला सत्र न्यायाधीशने बताया कि ने कहा देश में निर्मित कोविड 19 वैक्सीन लेने से शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूती प्रदान कर कोरोना संक्रमण बचने में आपकी सहायता करती है। जिसका प्रमाण है अभी तक जिले में जितने भी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई उनमें से किसी को भी किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के कोरोना काल के दौरान किए गए कार्यों की प्रशंसा की ।

----

आसानी से आप ले सकते हैं कोरोना का टीका

----

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. कुमार विवेकानंद ने कहा कि कोरोना का टीका लेना बहुत ही आसान है। जिले के किसी भी कोरोना टीकाकरण स्थल पर पहुंचकर तत्काल अपना पंजीकरण करवाते हुए यह टीका ले सकते हैं। सभी टीकाकरण स्थलों पर सरकार के निदेशानुसार सभी सुविधा उपलब्ध है। मौके पर जिला अनुश्रवण मूल्यांकन पदाधिकारी कंचन कुमारी और सहयोगी संस्था यूएनडीपी के मोहम्मद मुमताज खालिद उपस्थित थे। कैंप लगाकर 200 लोगों का हुआ टीकाकरण

सरकारी निर्देश पर महिषी पीएचसी द्वारा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों कैंप लगाकर कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रामाधार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सीएचसी में 50 तो वहीं सिरवार में एएनएम निधि कुमारी के नेतृत्व में 40 ,घोंघेपुर में एएनएम प्रतिभा कुमारी के नेतृत्व में 40 ,आरापट्टी में एएनएम रूपम कुमारी के नेतृत्व में 40 तथा झाड़ा में एएनएम प्रीति कुमारी के नेतृत्व में 30 लोगों को टीका लगाया गया। इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं बीएमसी अभिषेक कुमार द्वारा कैंप पर वैक्सीनेशन का प्रर्यवेक्षण किया गया।

chat bot
आपका साथी