सदर अस्पताल में बनेगा सौ बेड का मातृ-शिशु वार्ड

सहरसा। सदर अस्पताल सहरसा में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के अंतर्गत सौ बेड के मातृ- शिशु अस्पताल के भवन निर्माण की स्वीकृति मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:00 PM (IST)
सदर अस्पताल में बनेगा सौ 
बेड का मातृ-शिशु वार्ड
सदर अस्पताल में बनेगा सौ बेड का मातृ-शिशु वार्ड

सहरसा। सदर अस्पताल सहरसा में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के अंतर्गत सौ बेड के मातृ- शिशु अस्पताल के भवन निर्माण की स्वीकृति मिली है। स्वीकृति मिलने पर बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा मंत्री सह सहरसा विधायक डॉ. आलोक रंजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं श्रीमती रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के प्रति नागरिकों की ओर से आभार जताया है।

मंत्री ने कहा कि सहरसा सदर अस्पताल को मॉडल अस्पताल के रूप में विकसित करने के लिए कार्य प्रारंभ है। इससे आने वाले दिनों में लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगा। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार निरंतर आम लोगों की चिता करती है, सभी लोगों के स्वास्थ्य की सुविधाओं के लिए निरंतर कार्य रही है। गरीब परिवारों के व्यक्ति को पांच लाख तक के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना इसके साथ ही बिहार की एनडीए सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी के लिए निरंतर कार्य कर रही है हाल में ही डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली करने का भी निर्णय लिया गया है। आने वाले दिनों में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था और भी सु²ढ़ होगी सरकार इसके लिए कार्यरत है।

chat bot
आपका साथी