नगर पंचायत कार्यालय में लटका रहता है ताला, अधर में भरोसे है सफाई

संसू नवहट्टा (सहरसा) शहर जैसी सुविधा देने के लिए नगर पंचायत का गठन तो कर दिया गया परंतु नगर पंचायत बनने के बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ है। नवगठित नगर पंचायत नवहट्टा के कार्यालय में ताला लटकता रहता है। मुख्य बाजार के अलावे आसपास टोले मुहल्ला की सड़क की साफ-सफाई भगवान भरोसे हो रही है।

JagranFri, 03 Dec 2021 06:43 PM (IST)
नगर पंचायत कार्यालय में लटका रहता है ताला, अधर में भरोसे है सफाई

संसू, नवहट्टा (सहरसा) : शहर जैसी सुविधा देने के लिए नगर पंचायत का गठन तो कर दिया गया, परंतु नगर पंचायत बनने के बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ है। नवगठित नगर पंचायत नवहट्टा के कार्यालय में ताला लटकता रहता है। मुख्य बाजार के अलावे आसपास टोले मुहल्ला की सड़क की साफ-सफाई भगवान भरोसे हो रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि कभी-कभार कुछ सफाईकर्मी सड़क पर झाड़ू लगाते दिखते हैं। नवहट्टा पश्चिम के जर्जर नाला से गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है। दुर्गंध से आसपास के लोगों का जीना मुहाल हो गया है। नवहट्टा थाना एवं बस स्टैंड के समीप जमा कचरा नगर पंचायत के कार्य को बयां कर रहा है। कागजी तौर पर बने नगर पंचायत के लोगों को शहर जैसी सुविधा अबतक नहीं मिल पाई है। लोगों का मानना है कागज पर हो रही सफाई का भुगतान बिना कार्य के लिए संबंधित एजेंसी को कर दिया जाएगा।

----

क्या कहते हैं लोग

----

फोटो: 3 एसएआर 3

केवल कहने के लिए नगर पंचायत है। यहां लोगों को नगर जैसी कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है। सफाई एजेंसी कौन है यह भी लोगों को पता नहीं है।

मंजूर आलम

----

फोटो: 3 एसएआर 2

नगर पंचायत में साफ-सफाई की स्थिति बदतर बनी हुई है। नगर पंचायत द्वारा कचरा उठाने की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

अरूणेश कुमार सिंह

----

फोटो: 3 एसएआर 5

नगर पंचायत कार्यालय का पूरे तामझाम से उद्घाटन किया गया। लेकिन उद्घाटन के बाद कभी ताला नहीं खुलता है। पंचायत का अस्तित्व समाप्त होने के बाद लोग अपनी बात कहां रखें यह अभी समस्या उत्पन्न हो गई है।

धर्मेन्द्र कुमार

---

फोटो: 3 एसएआर 4

12 पंचायत एवं नगर पंचायत की बड़ी आबादी का मुख्य बाजार होने के कारण बाजार में काफी भीड़ रहती है लेकिन सड़क पर केवल गंदगी ही गंदगी नजर आती है। लोगों की समस्या ना कोई सुनने वाला है ना कोई निदान करने वाला।

मीर कासिम

----

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.