प्राथमिकता के आधार पर ग्राहकों की शिकायतों का निपटारा करें

सहरसा। सरकार के द्वारा बैंकों के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक प्रांगण में विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक की बैठक हुई। अग्रणी बैंक प्रबंधक राजेश कुमार की अध्यक्षता में एसबीआई सिमरी बख्तियारपुर के शाखा प्रबंधक संजय कुमार के संचालन में आयोजित बैठक में कई प्रस्ताव लिए गये।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:10 PM (IST)
प्राथमिकता के आधार पर ग्राहकों 
की शिकायतों का निपटारा करें
प्राथमिकता के आधार पर ग्राहकों की शिकायतों का निपटारा करें

सहरसा। सरकार के द्वारा बैंकों के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक प्रांगण में विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक की बैठक हुई। अग्रणी बैंक प्रबंधक राजेश कुमार की अध्यक्षता में एसबीआई सिमरी बख्तियारपुर के शाखा प्रबंधक संजय कुमार के संचालन में आयोजित बैठक में कई प्रस्ताव लिए गये। जिसमें बैंक के ग्राहकों की शिकायत का निपटारा प्राथमिकता के आधार पर ससमय किए जाने एवं किए गए कृत कार्रवाई से बैंक के पदाधिकारियों को भी अवगत कराने को कहा गया।

अग्रणी बैंक प्रबंधक के द्वारा पीएम सुनिधि, पीएम ईजीवी, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, पेंशन योजना, सुकन्या समृद्धि योजना की प्रगति की जानकारी ली। बैठक में शाखा प्रबंधकों से ऋण चूककर्ताओं की सूची सार्वजनिक करने एवं वरीय पदाधिकारी को सौंपने का निर्देश दिया गया। बैठक में यह भी निर्देश दिया गया कि विभिन्न योजनाओं की प्रगति का रिपोर्ट निर्धारित समय पर बैंक के आला अधिकारियों को समर्पित किए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। कृषि संबंधित योजनाओं को प्राथमिकता देते हुए क्रियान्वित करने का निर्देश दिया गया। पीएमजीवी योजना अंतर्गत शाखा के द्वारा प्राप्त आवेदन की स्वीकृति एवं वितरण के उपरांत ई पोर्टल पर अद्यतन रिपोर्ट अपलोड करने को कहा गया। बैठक में पीएम स्वनिधि योजना एवं डीएफएस के द्वारा बैंक वार शिविर लगाने की अवधि बढ़ाने की जानकारी दी गई। जीविका के आरएस सिंह ने बैंकों से मांग करते हुए कहा कि बैंकों में बचे हुए क्रेडिट लिकेज कार्य को संपादित करवाया जाए। बैठक में शाखा प्रबंधक राजीव कुमार झा, संजय कुमार, कुमार राजेशआनंद, राजीव कुमार, कुमार सूरज, मनी कुमार, आनंद कुमार, उमेश कुमार,अरुण कुमार, हेमंत कुमार सहित अन्य शाखा प्रबंधक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी