बंगाली बाजार में ओवरब्रिज निर्माण की कवायद तेज

सहरसा। सहरसा शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बंगाली बाजार में ओवरब्रिज निर्माण के लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है। शनिवार को परिसदन में स्थानीय विधायक सह कला संस्कृति मंत्री डॉ. आलोक रंजन की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें सांसद दिनेशचंद्र यादव समेत अन्य मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:11 PM (IST)
बंगाली बाजार में ओवरब्रिज निर्माण की कवायद तेज
बंगाली बाजार में ओवरब्रिज निर्माण की कवायद तेज

सहरसा। सहरसा शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बंगाली बाजार में ओवरब्रिज निर्माण के लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है। शनिवार को परिसदन में स्थानीय विधायक सह कला संस्कृति मंत्री डॉ. आलोक रंजन की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें सांसद दिनेशचंद्र यादव समेत अन्य मौजूद थे। बैठक में प्रस्तावित आरओबी के तकनीकी पहलुओं व अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विचार- विमर्श किया। बैठक में बिहार राज्य पुल निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार सिंह, एनएच के मुख्य अभियंता एके पाठक व अन्य अधिकारियों के साथ आरोबी के प्रस्तावित नक्शा, समपार पुल की लंबाई, चौड़ाई और सर्विस सड़क निर्माण आदि को लेकर विचार विमर्श किया गया। ओवरब्रिज निर्माण के सभी तकनीकी पहलुओं पर विचार- विमर्श के बाद मंत्री सांसद व अधिकारियों ने ओवरब्रिज निर्माण स्थल शंकर चौक ओर बंगाली बाजार का निरीक्षण किया। बैठक में विधायक गुंजेश्वर साह, डीडीसी राजेश कुमार सिंह, पुल निर्माण निगम के उप मुख्य अभियंता सुनील कुमार, कंसलटेंट विजय कुमार, आदि मौजूद रहे।

----

बंगाली बाजार में आरओबी निर्माण के लिए विभागीय स्तर पर प्रयास तेज हो गया है। पुल निगम और एनएच के अधिकारियों ने स्थल निरीक्षण भी कर लिया है। शीघ्र ही डीपीआर फाइनल करने की कार्रवाई की जाएगी।

डा. आलोक रंजन, मंत्री, बिहार सरकार।

----

पुल निर्माण निगम और एनएच के अभियंताओं के साथ हुई बैठक में इसके नक्शा और तकनीकी पहलुओं पर विचार- विमर्श किया गया है। उम्मीद है कि अगली कार्रवाई शीघ्र ही की जाएगी।

दिनेशचंद्र यादव, सांसद

----

पुल की लंबाई: 620 मीटर आरिवाल: 520 मीटर रेलवे के उपर: 115 मीटर कुल पीलर: 29 सर्विस रोड की चौड़ाई: 11 मीटर

वर्तमान में उपलब्ध राशि: 78 करोड़

----

प्रस्तावित नक्शा

---

वीआईपी रोड में पेट्रोल पंप के समीप से पुल का निर्माण शुरू होगा। डीबी रोड में विनोद के घर के समीप से, महावीर चौक की ओर धर्मशाला के समीप से पुल का निर्माण होगा।

chat bot
आपका साथी