आपराधिक घटनाओं में शीघ्र करें ठोस कार्रवाई: एसपी

सहरसा। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने शनिवार को जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर हाल के दिनों में हुए आपराधिक घटनाओं में की गई कार्रवाई की समीक्षा कर कई निर्देश दिए। उन्होंने हत्या व अन्य मामलों की समीक्षा करते हुए किस स्तर तक प्रगति हुई है इसकी जानकारी लेकर सभी मामलों में शीघ्र कार्रवाई का निर्देश दिया।

बैठक की जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि पिछले माह काफी संख्या में लंबित कुर्की व वारंट का निष्पादन किया गया था। इस माह में भी दो दिन व्यापक स्तर पर कुर्की के लिए अभियान चलाया जाएगा। ताकि लंबित वारंट व कुर्की का निष्पादन हो सके। उन्होंने बताया कि जिले को 74 सिपाही उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसमें महिला सिपाही की संख्या अधिक है। इन सिपाही हेतु बैरेक, शौचालय आदि की व्यवस्था पर चर्चा की गई और थाना में पदस्थापित करने के संबंध में भी जानकारी ली गई। एसपी ने बताया कि लगभग सभी थाना के पुराने वाहनों की नीलामी कराई जा चुकी है। नये वाहन उपलब्ध करा दिए गये हैं। बावजूद जहां भी वाहनों की आवश्यकता है उसकी जानकारी थानाध्यक्षों से ली गई है। इस संबंध में मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा जाएगा और थाना को आवश्यकता के अनुसार नये वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पैक्स चुनाव नौ दिसंबर से शुरू होने वाला है जिसमें संवेदनशील मतदान केन्द्रों की पहचान कर ली गई है। वहां अधिक संख्या में पुलिस जवानों व अधिकारियों की तैनाती जाएगी। जबकि सभी मतदान केन्द्र पर पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैठक में सभी थानाध्यक्ष को लंबित कांड के निष्पादन, फरार वारंटी व वांछित बदमाश की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। जबकि भूमि विवाद से जुड़े मामलों को लेकर सीओ के साथ जनता दरबार आयोजित कर निष्पादित करने को कहा गया है। इसके अलावा पैक्स चुनाव को लेकर भी सजगता बरतने, अवैध शराब की बरामदगी करने सहित अन्य निर्देश दिए गये हैं। बैठक में सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, सिमरीबख्तियारपुर एसडीपीओ मृदुला कुमारी समेत सभी थानाध्यक्ष, पुलिस निरीक्षक मौजूद थे।

1952 से 2020 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.