बीडीओ के सामने ही भिड़े दो पक्ष, आधा दर्जन लोग जख्मी

सहरसा। डीएम के निर्देश पर मध्य विद्यालय सिसौना में जांच के लिए पहुंचे बीडीओ विनय मोहन झा के समक्ष दो पक्ष आपस में भिड़ गये। बीडीओ के निकलते ही दोनों पक्ष में मारपीट हो गई जिसमें विद्यालय के प्रधानाध्यापक लक्ष्मी नारायण यादव सहित दोनों पक्षों से करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:05 PM (IST)
बीडीओ के सामने ही भिड़े दो पक्ष, आधा दर्जन लोग जख्मी
बीडीओ के सामने ही भिड़े दो पक्ष, आधा दर्जन लोग जख्मी

सहरसा। डीएम के निर्देश पर मध्य विद्यालय सिसौना में जांच के लिए पहुंचे बीडीओ विनय मोहन झा के समक्ष दो पक्ष आपस में भिड़ गये। बीडीओ के निकलते ही दोनों पक्ष में मारपीट हो गई जिसमें विद्यालय के प्रधानाध्यापक लक्ष्मी नारायण यादव सहित दोनों पक्षों से करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। दोनों पक्षों द्वारा महिषी थाना में एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है।

जानकारी के अनुसार, ग्रामीण अनमोल यादव द्वारा विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर कई आरोप लगाते हुए शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारियों से शिकायत की गई थी। शिकायत के आलोक में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना डा. सुनील कुमार द्वारा जांच की गई। जिसके बाद प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण पूछा गया। स्पष्टीकरण के आधार पर बीडीओ सह नियोजन इकाई को साक्ष्यों की जांच और अनुशासनात्मक ²ष्टिकोण से विद्यालय के प्रधानाध्यापक लक्ष्मीनारायण यादव के स्थानांतरण का निर्देश गया था। इसी बीच डीएम ने बीडीओ को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया था। बीडीओ जब जांच में पहुंचे तो दो पक्ष भिड़ गये जिसके बाद बीडीओ वहां से निकल गये।

----

दोनों पक्ष ने थाना में दिया आवेदन

-----

एक पक्ष से सिसौना निवासी पबितर सादा ने प्रधानाध्यापक पर अपमानित करते हुए उनके सहयोगियों द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया गया है जबकि दूसरे पक्ष से प्रधानाध्यापक लक्ष्मी नारायण यादव ने विद्यालय के काम काज में बाधा उत्पन्न करने व विद्यालय पंजियों को फाड़ने का आरोप लगाते हुए अनमोल यादव सहित 17 लोगों के खिलाफ थाना में आवेदन दिया गया है।

----

मारपीट में छह लोग जख्मी

----

मारपीट के दौरान एक पक्ष से भैरव यादव, भोला यादव तथा त्रिवेणी यादव जख्मी हैं तो दूसरे पक्ष से प्रधानाध्यापक लक्ष्मी नारायण यादव, बिदू यादव, अजय यादव जख्मी हैं जबकि विद्यालय की शिक्षिका अंजू के साथ भी धक्का मुक्की करने की बात दूसरे पक्ष के आवेदन में कहा गया है।

----

जिलाधिकारी के निर्देश से मवि की जांच करने गये थे। जहां पूर्व से ही ग्रामीण जमा थे। ग्रामीणों के दो पक्ष आपस में मारपीट शुरु कर दी और विद्यालय के जांच को प्रभावित किया। इसकी रिपोर्ट उनके स्तर से जिलाधिकारी को भेजी जा रही है।

विनय मोहन झा, बीडीओ

----

दोनों पक्षों से एक दूसरे के खिलाफ आवेदन मिला है। जिसकी जांच करायी गयी है। जांचोपरांत केस दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

राजेश कुमार, थानाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी