चार लाख 69 हजार परिवारों को मिलेगा मुफ्त में अनाज

सहरसा। कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों के समक्ष रोजी- रोटी की समस्या को देखते हुए सरकार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:28 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:28 PM (IST)
चार लाख 69 हजार परिवारों 
को मिलेगा मुफ्त में अनाज
चार लाख 69 हजार परिवारों को मिलेगा मुफ्त में अनाज

सहरसा। कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों के समक्ष रोजी- रोटी की समस्या को देखते हुए सरकार ने मई और जून माह में राशन कार्डधारियों को मुफ्त खाद्यान्न देने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने पूर्व में ही मई माह का खाद्यान्न मुफ्त देने की घोषणा की थी। इस बीच केंद्र सरकार ने भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से मई और जून माह का खाद्यान्न मुफ्त वितरण का आदेश दिया है। सरकार के इस निर्णय से सहरसा जिले के चार लाख 69 हजार परिवार लाभांवित होंगे । खाद्यान्न वितरण के लिए जिला प्रशासन ने हर संभव तैयारी कर लिया है।

---------------------

सदर अनुमंडल में हैं तीन लाख 69 हजार परिवार

------

जिले में लगभग चार लाख 80 हजार राशन कार्डधारी है। इनमें से सिमरीबख्तियारपुर अनुमंडल के तीनों प्रखंड और सिमरीनगर पंचायत में लगभग एक लाख 20 हजार परिवार शामिल है, जबकि सदर अनुमंडल में तीन लाख 69 हजार 573 परिवार तथा सहरसा नगर परिषद क्षेत्र में 24184 परिवार राशन प्राप्त करते हैं। इन सभी परिवारों को मई 2021 में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से अर्थात दो माह का मुफ्त अनाज मिलेगा, जबकि जून माह में प्रधानमंत्री कल्याण योजना से एक माह का मुफ्त राशन वितरित किया जाएगा।

-----

कोट

गरीबों को मई और जून माह में मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए डीएम के निर्देश पर तैयारी पूरी कर ली गई है। शीघ्र ही इनलोगों को मई में दो माह का और जून में एक माह का मुफ्त खाद्यान्न वितरित होगा। इसके लिए हर स्तर पर तैयारी कर ली गई है।

शंभूनाथ झा,

सदर एसडीओ, सहरसा।

chat bot
आपका साथी