खाद-बीज की कालाबाजारी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई : किशोर

संसू सहरसा नवनिर्माण मंच के संस्थापक सह पूर्व विधायक किशोर कुमार ने गुरूवार को मुरली बसंतपुर गांव के किसानों से उनके खेत पर जाकर मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:37 PM (IST)
खाद-बीज की कालाबाजारी करने 
वालों पर हो सख्त कार्रवाई : किशोर
खाद-बीज की कालाबाजारी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई : किशोर

संसू, सहरसा : नवनिर्माण मंच के संस्थापक सह पूर्व विधायक किशोर कुमार ने गुरूवार को मुरली बसंतपुर गांव के किसानों से उनके खेत पर जाकर मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि किसान डीएपी, पोटास, पारस यूरिया का घोर अभाव है, जिससे किसान परेशान हैं। मुख्यमंत्री से लेकर सरकारी अधिकारियों ने कहा था कि एक सप्ताह में खाद बीज की किल्लत समाप्त हो जाएगी लेकिन आज 20 दिन हो गए और कुछ नहीं हुआ। उन्होंने विभागीय कर्मी व अधिकारियों पर कालाबाजारी करने वालों से सांठगांठ का आरोप लगाया।

खेती की तैयारियां भी हो चुकी हैं। कुछ जगहों पर ब्लैक में खाद बीज खरीद कर खेती भी हुई है लेकिन यह ज्यादातर किसानों की पहुंच से बाहर है। वैसे ही रबी का फसल अत्यधिक बरसात की वजह ही देर हो गयी है। रबी के बुआई के लिए अंतिम समय है। ऐसे में सरकार से मांग करते हैं कि मुरली बसंतपुर, रहुआ, बसदेवा, मुरली डीह भरना आदि गांव में वरिष्ठ कृषि पदाधिकारी को भेज कर जांच करवाएं। उन्होंने फकीरना रमना डीह के पास स्थित चैनल की सफाई की मांग की। उन्होंने कहा कि किसान का तैयार फसल पैक्स नहीं खरीद रहा है, जिससे किसान अपने फसल को औने-पौने दाम पर बेचने को मजबूर हैं। उन्होंने खाद-बीज कालाबाजारियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। मौके पर मुखिया ददन मेहता,

अवधेश महतो, कुशेश्वर मेहता, हरेराम मेहता, रोहित कुमार, भगवान जी, संजय दास, रामदेव पासवान, सुबोध पासवान, गोपाल महतो, अनिल पंडित, अघन महतो, नत्थन दास, कर्पूरी दास, कुशेश्वर पंडित, पवन कुमार पटेल, सरवन कुमार पटेल, दुलारचंद महतो आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी