बदले गये ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता

सहरसा। राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर विवाद में आए सहरसा और सिमरीबख्तियारपुर ग्रामीण का

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 06:08 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 06:08 PM (IST)
बदले गये ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता
बदले गये ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता

सहरसा। राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर विवाद में आए सहरसा और सिमरीबख्तियारपुर ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता राजेश रत्नाकर के ऊपर आखिरकार गाज गिर ही गई। विभाग ने इन्हें जिला से स्थानांतरित कर योजना एवं विकास को सेवा सौंप दी गई है। वहीं पटना मुख्यालय में 24 घंटे के अंदर योगदान देने का आदेश दिया गया है।

सिमरीबख्तियारपुर कार्य प्रमंडल के कार्यालय में 15 अगस्त को ध्वजारोहण के दौरान एक रस्सी टूट गई थी और उसी एक रस्सी पर टंगे राष्ट्रीय ध्वज को कार्यपालक अभियंता द्वारा सलामी दे दी गई थी। काफी देर बाद झंडे के रस्सी को बदला गया था। यह मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने विभागीय अधिकारी, डीएम और आयुक्त को जांच कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था। वहीं दूसरी तरफ इस मामले को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया था।

सूत्रों की मानें तो स्थानीय स्तर पर जांच कार्रवाई में लीपापोती की जाती रही जिसके बाद सांसद, पूर्व सांसद पप्पू यादव समेत अन्य नेताओं ने इस मामले में विभागीय सचिव से कार्रवाई का अनुरोध किया। इसके बाद ग्रामीण कार्य विभाग ने इनका तबादला कर दिया। हालांकि जारी अधिसूचना में कुछ अन्य अभियंता का भी तबादला किया गया है। अधिसूचना के अनुसार इन्हें सिमरीबख्तियारपुर एवं सहरसा दोनों कार्य प्रमंडल से हटा दिया गया है। इनके स्थान पर सहरसा में उदाकिशुनगंज कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता रामरतन राम को अपने कार्यों के अतिरिक्त कार्य करने का प्रभार दिया गया है। जबकि कार्य अवर प्रमंडल के सरैया के सहायक अभियंता को सिमरीबख्तियारपुर में सहायक अभियंता के पद पर पदस्थापित करते हुए कार्यपालक अभियंता का भी प्रभार सौंपा गया है। उल्लेखनीय है कि पदस्थापन काल से ही स्थानांतरित कार्यपालक अभियंता के कार्याें पर सवाल खड़ा किया जाता रहा था।

chat bot
आपका साथी