पूरी निष्ठा से संपन्न कराएं लोकतंत्र का महापर्व

सहरसा। सोमवार को 76 सिमरी बख्तियारपुर उपचुनाव को संपन्न कराने जाने दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को डीएम व एसपी ने रविवार को संयुक्त रूप से संबोधित किया। जिला स्कूल मैदान से विदा करने के पूर्व संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी शैलजा शर्मा ने कहा कि आम सभी खुश किस्मत हैं, जो सरकारी सेवा में है, जिसके कारण आपको लोकतंत्र का महापर्व संपन्न कराने का अवसर प्राप्त हुआ। इस जिम्मेवारी को पूरी निष्ठा से पूरा करें। ईवीएम ले जाने और ले आने की महती भूमिका को आप बेहतर तरीके से पूरा करेंगे। गत लोकसभा चुनाव में आप लोगों ने काफी बेहतर कार्य किया था । इसलिए इस चुनाव में भी आप लोगों पर जिला प्रशासन को पूरा भरोसा है। डीएम ने कहा कि ईवीएम ले जाने वाली सभी गाड़ियों में जीपीएस लगा हुआ है, इसलिए आपलोग कहीं भी पांच मिनट से अधिक रुकने की कोशिश नहीं करें। आपके मूवमेंट पर पूरी नजर रहेगी। बूथों पर जाकर पीठासीन पदाधिकारियों से मॉक पोल के संबंध में जरूर जानकारी प्राप्त करें। मॉक पोल सुबह साढ़े पांच बजे कराया जाएगा। एसपी राकेश कुमार ने कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र को छह जोन में बांटा गया है। यह व्यवस्था की गई है कि हर 15 मिनट के अंदर कोई-न-कोई अधिकारी बूथों पर जरूर पहुंचेंगे। विधि-व्यवस्था के लिए की कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को पूरी तत्परता से चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया। उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह ने प्रपत्र भरे जाने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। मौके पर डीटीओ राकेश कुमार समेत सभी दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।

-----------------------

338 मतदान केंद्रों पर डाले जाएंगे वोट

-----------

सिमरी बख्तियारपुर के सभी 338 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से चार बजे शाम तक वोट डाले जाएंगे। मतदान केंद्रों पर 10 प्रतिशत सुरक्षित समेत कुल 373 मतदान दल को भेजा गया है । इसके अलावा 143 पीसीसीपी, 79 माईक्रोआब्जर्वर, 40 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 17 वीडियो कैमरा, आठ जगहों पर वेबकास्टिग की व्यवस्था की गई है। छह जोन और एक सुपर जोन स्थापित किया गया है। पांच जगहों पर चेक पोस्ट बनाए गए हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 3,23,536 मतदाता हैं,जिसमें महिला मतदाताओं की संख्या 155339 और पुरुष मतदाता की संख्या 168128 है। एक आदर्श और एक महिला बूथ बनाया गया है। भयमुक्त, निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी स्तर पर तैयारी की गई है। सभी 208 भवनों पर चुनाव के लिए बीएसपी, एसएसबी, जिला बल और होमगार्ड को तैनात किया जाएगा। ईवीएम ले जाने और लाने के अलावा मतदान केंद्रों पर लगभग 14 सौ कांस्टेबल, 350 से अधिक पदाधिकारी, सात इंस्पेक्टर के अलावा एसटीएफ टीम को भी लगाया गया है। चार मोटरसाइकिल दस्ता बनाया गया है, जिसमें 20-20 के करीब पुलिसकर्मी लगाए गए हैं।

--तैयारी--

-एसपी ने कहा, छह जोन में बंटा है सिमरी बख्तियारपुर विस क्षेत्र

- सिमरी बख्तियारपुर विस का उपचुनाव को ले मतदान आज

- गाड़ियों में लगा है जीपीएस, रास्ते में पांच मिनट से अधिक नहीं रुकेंगे कर्मी

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.