मतदाता जागरूकता रथ को झंडी दिखा डीएम ने किया विदा

सहरसा। मंगलवार को समाहरणालय परिसर से सहरसा जिला अंतर्गत चार विधान सभा क्षेत्र के लिए एक-एक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:47 PM (IST)
मतदाता जागरूकता रथ को झंडी
दिखा डीएम ने किया विदा
मतदाता जागरूकता रथ को झंडी दिखा डीएम ने किया विदा

सहरसा। मंगलवार को समाहरणालय परिसर से सहरसा जिला अंतर्गत चार विधान सभा क्षेत्र के लिए एक-एक मल्टीमीडिया एलईडी युक्त मतदाता जागरूकता रथ को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी कौशल कुमार ने हरी झंडी दिखाकर विदा किया। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत ऑडियो वीडियो प्रचार सामग्री के माध्यम से मतदाताओं के बीच कोविड प्रोटोकॉल के तहत मतदान केंद्र पर की गई व्यवस्था एवं अन्य जानकारी दी गई।

जागरूकता रथ में ईवीएम जागरूकता के साथ बिहार राज्य निर्वाचन आयकॉन पंकज त्रिपाठी एवं शारदा सिन्हा तथा जिला निर्वाचन आयकॉन लोक गायिका डॉ. रंजना झा द्वारा मतदाताओं को मतदान करने की अपील का संदेश प्रसारित किया जा रहा है। सभी मतदाता जागरूकता रथ अपने आवंटित विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत भ्रमण कर मतदाताओं को 07 नवम्बर 2020 को सुरक्षित सुगम एवं सहज मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर की गई व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए मतदान करने के लिए जागरूक करेगा।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने इस अवसर पर कहा कि आगामी 07 नवंबर 2020 को सहरसा जिला‌र्न्तगत चार विधान सभा क्षेत्र के लिए मतदान की तिथि निर्धारित है। मतदाताओं को कोविड के संदर्भ में उनके लिए मतदान केंद्र पर की गई व्यवस्थाओं, आदर्श आचार संहिता के संबंध में जानकारी, फोटो पहचान पत्र के अतिरिक्त वैकल्पिक दस्तावेज, ईवीएम जागरूकता सहित मतदाताओं को आवश्यक जानकारी देने के उद्देश्य से चार मल्टीमीडिया एलईडी युक्त जागरूकता रथ सभी चार विधान सभा क्षेत्र के लिए रवाना किया गया, जो आवंटित क्षेत्र में भ्रमण कर मतदाताओं को जागरूक करेगा, ताकि अधिक- से- अधिक संख्या में मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी निभाएं। इस अवसर पर स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी एवं कर्मीगण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी