चिकित्सा क्षेत्र ने एक मजबूत स्तंभ खो दिया: आइएमए

चिकित्सा क्षेत्र ने एक मजबूत स्तंभ खो दिया: आइएमए

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा रेड क्रास सोसाइटी के सभागार में डा. ए रहमान के असामयिक निधन पर श्रद्धांजलि सभा आयेाजित की गई।

JagranSat, 27 Feb 2021 07:28 PM (IST)

सहरसा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) द्वारा रेड क्रास सोसाइटी के सभागार में डॉ. ए रहमान के असामयिक निधन पर श्रद्धांजलि सभा आयेाजित की गई। शनिवार को आयोजित शोक सभा में मौजूद चिकित्सकों ने दिवंगत ए रहमान के कृतित्व व व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सहरसा चिकित्सा क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए कार्य केा भूलाया नहीं जा सकता है। शोकसभा में अध्यक्ष डा. अबुल कलाम ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि जब सहरसा में उनका पदस्थापन हुआ तो उन्होंने कहा कि कोसी में बराबर बाढ़ आती है तो मैँ वहां कहां जाऊंगा। जब मैंने कहा कि शहर में कभी भी बाढ़ नहीं आती है तो वे पहली बार सहरसा सरकारी अस्पताल में अपना योगदान दिए तो सहरसा के लोगों को पता चला कि बच्चा का भी अलग चिकित्सक होता है। यहां आने के बाद सहरसा से उनका लगाव गहरा होता गया और वे यही बस गए और जीवनपर्यन्त सहरसा में ही रहकर चिकित्सा कार्य करते रहे। सचिव डा. ललन कुमार ने कहा कि वे काफी मृदुभाषी व मिलनसार इंसान थे। कोषाध्यक्ष डा. शिलेंद्र कुमार ने कहा कि वे चिकित्सा जगत के एक मजबूत स्तंभ थे। डा. विजय शंकर ने कहा कि चिकित्सा जगत ने एक मजबूत स्तंभ को खो दिया है। जिसका दु:ख सदैव रहेगा। डा. प्रभात भाष्कर ने कहा कि चिकित्सा जगत के लिए यह अपूरणीय क्षति है। अंत में मौजूद चिकित्सकों ने दो मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी। शोक सभा में डा. अवनीश कर्ण, डा. गोपाल शरण सिंह, डा. कल्याणी सिंह, डा. पीके सिंह, डा. सुमन कुमार झा, डा. गणेश कुमार, डा. विमल कुमार, डा. पवन कुमार, डा. अफगान, डा. ओमप्रकाश, डा.मो.तारिक, डा. एके चौधरी, डा. शंकर इस्सर, डा. मनोज कुमार झा, डा. रविद्र कुमार सिंह, डा. महबूब आलम सहित अन्य ने भाग लिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.