धावा दल ने शुरू की दवा दुकानों की जांच

सहरसा। कोरोना संक्रमण के समय लोगों से दवा के नाम पर अधिक वसूली नहीं हो इसके लिए जिलाधिक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:49 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:49 PM (IST)
धावा दल ने शुरू की दवा दुकानों की जांच
धावा दल ने शुरू की दवा दुकानों की जांच

सहरसा। कोरोना संक्रमण के समय लोगों से दवा के नाम पर अधिक वसूली नहीं हो, इसके लिए जिलाधिकारी कौशल कुमार द्वारा गठित धावा दल ने शनिवार को दवा दुकानों की जांच शुरू की।

सदर एसडीओ शंभूनाथ झा के साथ एसडीपीओ संतोष कुमार और औषधि नियंत्रक महेश राम ने कई दवा दुकानों में आवश्यक दवाओं के बारे में जानकारी ली। सदर एसडीओ ने बताया कि सभी दवा दुकानदारों को सही कीमत बिना किसी बहाना के दवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। कहा कि जांच के क्रम में पाया गया है कि सभी आवश्यक दवा दुकानों में उपलब्ध है। अगर कहीं से भी दवा नहीं रहने का बहाना बनाए जाने या अधिक कीमत वसूली की शिकायत मिलेगी तो संबंधित दवा दुकानदार के विरुद्ध आपदा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी के पत्र पर संज्ञान लेते हुए दवा की कालाबाजारी रोकने के लिए और इसमें संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध समुचित कार्रवाई करने के लिए दोनों अनुमंडल में अलग- अलग धावा दल का गठन कर दिया है। सदर अनुमंडल में गठित इस धावा दल में सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, एसडीपीओ संतोष कुमार और औषधि नियंत्रक महेश राम को शामिल किया गया है। इसी प्रकार सिमरीबख्तियारपुर अनुमंडल में एसडीओ बीरेद्र कुमार व एसडीपीओ के अलावा औषधि निरीक्षक पंकज सुमन को इस टीम में शामिल किया गया है। डीएम ने धावा दल में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी को निरंतर सर्वेक्षण और औचक छापामारी की कार्रवाई करने तथा कालाबाजारी में संलिप्त लोगों के विरुद्ध समुचित कार्रवाई कर प्रतिदिन तीन विहित प्रपत्र में प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसके तहत धावा दल ने अपना कार्य प्रारंभ कर दी है।

chat bot
आपका साथी