कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके लोग दूसरी डोज अवश्य लें

सहरसा। जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब लगभग खत्म हो चुकी है। नए मामले अब नहीं के बराबर मिल रहे हैं। जिले में कोरोना टीकाकरण जोरशोर से जारी है। जिला स्वास्थ्य विभाग की टीमें जिले में स्थायी एवं चलंत टीका सत्र स्थल आयोजित करते हुए कोरोना का टीका लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 08:29 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 08:29 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले
चुके लोग दूसरी डोज अवश्य लें
कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके लोग दूसरी डोज अवश्य लें

सहरसा। जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब लगभग खत्म हो चुकी है। नए मामले अब नहीं के बराबर मिल रहे हैं। जिले में कोरोना टीकाकरण जोरशोर से जारी है। जिला स्वास्थ्य विभाग की टीमें जिले में स्थायी एवं चलंत टीका सत्र स्थल आयोजित करते हुए कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। कोरोना टीकाकरण से किसी प्रकार के दुष्परिणाम के मामले दर्ज नहीं किये गये हैं। यही नहीं अब लोगों में कोरोना वैक्सीन के प्रति फैली सभी प्रकार की भ्रांतियां टूट चुकी हैं। लोगों आगे बढ़कर अपने आपको, अपने परिवार को एवं समाज को कोरोना से बचाने एवं उसकी रोकथाम के लिए कोराना का टीका लगवा रहे हैं।

----

दूसरा डोज लेने का समय आ चुका है

-----

सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार ने कहा जिले में बड़े पैमाने पर कोरोना टीकाकरण अभियान आयोजित करते हुए वैक्सीन की डोज लगातार दी जा रही है 7 अधिक से अधिक संख्या में लोगों को पहली डोज लगायी जा चुकी है है 7 18 वर्ष से ऊपर र के सभी लोगों को एक साथ अधिक से अधिक टीकाकरण सत्र स्थल अयोजित करते हुए पंचायत स्तर से जिला मुख्यालय एवं ग्रामीण हाट बाजार से लेकर शहरी बाजारों के कारोबारियों एवं उनके प्रतिष्ठानों में कार्यरत लोगों को पहला टीका लगाने का कार्य किया जा चुका है। उसका लगभग अब 80 से अधिक दिन हो चुका है । यानि उन लोगों को अब कोरोना टीका की दूसरी डोज देने का समय आ चुका है। ऐसे में जिले को संभावित कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए जरूरी है कि वे सभी लोग जो अपना कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं अपनी बारी आने पर दूसरी डोज अवश्य लें। वैक्सीन की दूसरी डोज लेने से वे पूर्ण रूप से कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बच पायेंगे। यही नहीं कई लोगों के एक साथ कोरोना की दूसरी डोज लेने से वैसे लोगों की संख्या में इजाफा होगा जो कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित हैं।

chat bot
आपका साथी