डीएम ने लोगों से किया कोरोना का टीका लगवाने का आह्वान

सहरसा। जिले में कोरोना टीकाकरण के लिए चलाए गए महाअभियान में 49 हजार 536 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 07:03 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 07:03 PM (IST)
डीएम ने लोगों से किया कोरोना का टीका लगवाने का आह्वान
डीएम ने लोगों से किया कोरोना का टीका लगवाने का आह्वान

सहरसा। जिले में कोरोना टीकाकरण के लिए चलाए गए महाअभियान में 49 हजार 536 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया मंगलवार को आयोजित टीकाकरण के महाअभियान में जिले में कुल 259 टीकाकरण सत्र स्थलों का आयोजन किया गया। सभी सत्र स्थलों पर टीकाकर्मी, सत्यापनकर्ता की तैनाती ससमय सुनिश्चित की गई। स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रहे सहयोगी संस्था खासकर डब्ल्यूएचओ. यूनिसेफ, यूएनडीपी, केयर इंडिया, पाथ सहित अन्य की भूमिका सराहनीय रही।

----

दूसरी डोज लेने का किया आग्रह

----

जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने कहा जिले में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी 2021 से आरंभ की गई थी। ऐसे में हेल्थ केयर एवं फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता प्रदान करते हुए सरकारी के दिशा-निर्देश के आलोक में कोरोना का टीका लगाया था जिसके छह माह से भी अधिक का समय हो चुका है। कितु अभी तक कुछ फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली गई है। जिसे दूसरी डोज लाने का आग्रह किया गया है।

----

सभी लोग लगावें टीका

----

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि जिले में अभी भी कोरोना की दूसरी लहर के मामले पाये जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए जरूरी है कि वैसे लोग जो अभी तक कोरोना का टीका नहीं लगवाये हैं अपना टीकाकरण अवश्य करवायें। उन्होंने दूसरी डोज की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कोरोना की दूसरी डोज लेने से आप कोरोना संक्रमण से पूरी तरह सुरक्षित हो जाते हैं। इसलिए अपने आपको, अपने परिवार एवं समाज को कोरोना मुक्त करने के लिए टीका जरूर लगाएं।

chat bot
आपका साथी