कोरोना की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए वैक्सीन पर जोर

सहरसा। बनमाईटहरी प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि कुमार ने शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक कर वैक्सीनेशन पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:50 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर से लोगों
को बचाने के लिए वैक्सीन पर जोर
कोरोना की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए वैक्सीन पर जोर

सहरसा। बनमाईटहरी प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि कुमार ने शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक कर वैक्सीनेशन पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। बीडीओ ने तीसरी लहर को लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी संतोष कुमार संत, बीएचएम रबि खां, बीएम केयर इंडिया जितेंद्र कुमार, बीसीएम सतीश कुमार शर्मा एवं श्याम कुमार शर्मा को बीडीओ ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने पर चर्चा की।

कोविड वैक्सीनेशन को लेकर पंचायत वार शत-प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त करने हेतु चर्चा की गई। पीएचसी के विकास हेतु शौचालय, बाउंड्रीवाल, शुद्ध पेयजल समेत अन्य विषयों पर चर्चा की गयी। मालूम हो कि तेलियाहाट पीएचसी वर्षों से एक बाजार समिति के पांच कमरे के शटर वाली दुकानों में चल रही है। इस अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ मरीजों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। लगातार हो रही बारिश के कारण पीएचसी परिसर में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। अस्पताल में शौचालय, पीने के शुद्ध पानी के साथ साथ अन्य समस्या मौजूद है। यहां के लोग वर्षों से नए अस्पताल का इंतजार कर रहे हैं। बैठक उपरांत बीडीओ ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर ईटहरी पंचायत के कई बूथों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के रैम्प, शौचालय एवं मतदाताओं के पीने का पानी सहित अन्य समस्याओं की जानकारी ली। बीडीओ ने ईटहरी पंचायत के मध्य विद्यालय अफजपुर बूथ संख्या-30, 31, 32, मध्य विद्यालय मूंदी चक बूथ संख्या-28, 29 तथा मध्य विद्यालय बनमा का निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी