छह माह में 15 लाख लोगों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

सहरसा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाने एवं संक्रमण को जड़ से खत्म करने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर टीकाकरण की तैयारी की जा रही है। राज्य सरकार द्वारा जुलाई से अगले छह माह तक राज्य में छह करोड़ वयस्कों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:29 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:29 PM (IST)
छह माह में 15 लाख लोगों को 
लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन
छह माह में 15 लाख लोगों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

सहरसा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाने एवं संक्रमण को जड़ से खत्म करने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर टीकाकरण की तैयारी की जा रही है। राज्य सरकार द्वारा जुलाई से अगले छह माह तक राज्य में छह करोड़ वयस्कों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस विशेष टीकाकरण अभियान के अंतर्गत जिले में लगभग 15 लाख लोगों को कोरोना टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया था। लेकिन, ससमय लक्ष्य प्राप्ति के उद्देश्य से जिलाधिकारी कौशल कुमार ने अगले छह माह में सहरसा जिले के लगभग 15 लाख लोगों को टीका लगाने का का निर्णय लिया है। जिला प्रशासन एवं जिला स्वास्थ्य समिति की मानें तो यदि जिले में 13000 हजार से अधिक लोगों को एक दिन में कोरोना टीका लगाया जाय तो छह माह में 15 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य पूरा किया जा सकता है। इसके लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों को एकजुट होकर टीका के प्रति फैले भ्रम को तोड़ने एवं लोगों को टीका लगाने के प्रति जागरुक करते रहना होगा।

----- सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक लोग लगवा सकेंगे कोराना टीका

----

राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में सहरसा जिले में अब सुबह नौ बजे से रात्रि नौ बजे तक लोग कोरोना टीका लगवा पायेंगे। वर्तमान समय में जिले के जीएनएम स्कूल परिसर में चल रहे टीकाकरण केंद्र का चयन इसके लिए किया गया है। जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने कहा राज्य सरकार द्वारा राज्य में छह करोड़ वयस्कों को छह माह में टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के आलोक में सहरसा में भी सुबह नौ बजे से रात्रि नौ बजे तक टीका केंद्र का संचालन किया जाना था। उन्होंने यह भी कहा कि अब जिले में पहले जैसी हालात नहीं हैं। लोग अब जागरूक हो गये हैं, लोगों में फैली सभी प्रकार की भ्रांतियों को दूर कर दिया गया है। लोग अब जागरूक होकर टीका लगवाने आ रहे हैं। मौके पर सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ कुमार विवेकानंद,अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एसपी विश्वास, डीपीएम विनय रंजन, केयर डंडिया डीटीएल रोहित रैना,जिला मूल्यांकन व अनुश्रवण पदाधिकारी कंचन कुमारी,यूएनडीपी भीभीसीएम मोहम्मद मुमताज खालिद, हॉस्पिटल मैनेजर अमित कुमार चंचल,यूनिसेफ एसएमसी बंटेश नारयण महेता, एसएमसी मजरूहल हसन तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी