व्यवसायी भी ग्राहकों को मास्क पहनने के लिए करें जागरूक

सहरसा। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बनीं हुई है लेकिन दूसरी लहर कम होने के बाद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। व्यवसायी संगठन के लोग भी तीसरी लहर की आशंका को लेकर लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं जबकि दुकानदारों से भी ग्राहकों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के पालन के लिए जागरूक करने का आग्रह कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:50 PM (IST)
व्यवसायी भी ग्राहकों को मास्क
पहनने के लिए करें जागरूक
व्यवसायी भी ग्राहकों को मास्क पहनने के लिए करें जागरूक

सहरसा। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बनीं हुई है लेकिन दूसरी लहर कम होने के बाद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। व्यवसायी संगठन के लोग भी तीसरी लहर की आशंका को लेकर लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं, जबकि दुकानदारों से भी ग्राहकों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के पालन के लिए जागरूक करने का आग्रह कर रहे हैं।

जिला व्यापार संघ ने भी व्यवसायियों से ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए जागरूक करने का आह्वान किया है। व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष अर्जुन चौधरी ने कहा कि अनलाक पांच में अब भी कई जगहों पर व्यवसायी सहित कर्मचारी दुकान में मास्क लगाकर नहीं रहते हैं। इससे गलत संदेश जाता है। कोरोना से बचना है तो मास्क पहनना सबों के लिए अनिवार्य है। मास्क के बगैर आनेवाले ग्राहकों को भी इसके लिए जागरूक करना चाहिए। आनेवाली तीसरा लहर सबसे ज्यादा खतरनाक होने की बात कही जा रही है इसीलिए पहले से सभी को अलर्ट रहने की जरूरत है। सभी लोग वैक्सीन समय रहते जरूर ले लें। दुकान में काम करनेवाले कर्मचारियों को भी वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करें। कपड़ा पट्टी व्यापार संघ के सचिव सुनील क्याल ने कहा कि हमलोगों ने कपड़ा पट्टी के व्यवसायियों की बैठक कर सबों को मास्क पहनकर ही दुकानदारी करने की अपील की है। अपनी अपनी दुकान पर सभी लोग सैनिटाइजर रखें और ग्राहकों को दें। बताया कि जरूरत पड़ने पर आनेवाले ग्राहकों को भी कहीं-कहीं मास्क दिया जा रहा है। अपनी जान की सुरक्षा करनी है तो मास्क पहनना जरूरी है। मास्क नहीं तो जीवन नहीं का नारा देते हुए उन्होंने कहा कि कपड़ा से बनायी मास्क को ग्राहकों को उपलब्ध करायी जा रही है।

chat bot
आपका साथी