टीकाकरण के खिलाफ भ्रम फैलाने वाले हैं मानवता के दुश्मन : डीएम

सहरसा। यूं तो जिले में कोरोना संक्रमण बहुत नियंत्रित हो चुकी है। संक्रमण लगातार नियंत्रण में आता जा रहा है। बावजूद इसके डीएम कौशल कुमार ने अभी और सचेत रहने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 05:45 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 05:45 PM (IST)
टीकाकरण के खिलाफ भ्रम फैलाने 
वाले हैं मानवता के दुश्मन : डीएम
टीकाकरण के खिलाफ भ्रम फैलाने वाले हैं मानवता के दुश्मन : डीएम

सहरसा। यूं तो जिले में कोरोना संक्रमण बहुत नियंत्रित हो चुकी है। संक्रमण लगातार नियंत्रण में आता जा रहा है। बावजूद इसके डीएम कौशल कुमार ने अभी और सचेत रहने की अपील की। कहा कि अभी किसी भी प्रकार की लापरवाही घातक साबित हो सकती है। बुधवार को वीडियो संदेश के जरिए उन्होंने जिलेवासियों से पुन: बिना किसी भय और भ्रम के कोरोना का टीका लेने का आग्रह किया। कहा कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके लिए किसी तरह का भ्रम फैलाना या विरोध करना अनुचित है। जो लोग टीकाकरण को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, वे मानवता के दुश्मन है। कहा कि टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है, जो कोरोना से आपको बचा सकता है। कोरोना की दूसरी लहर में यह साबित हो चुका है। उन्होंने समाज के सभी प्रबुद्ध लोगों से भी आमलोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने का आग्रह किया।

डीएम ने बताया कि मंगलवार को 21 नए संक्रमित पाए गए, जबकि 55 लोग रिकवर हो गए। 31 लोगों को बेहतर इलाज के लिए भेजा गया है। अबतक कोरोना से मरने वालों की संख्या 76 हो गई है। डीएम ने बताया कि नौ मार्च से अबतक 9992 संक्रमित चिह्नित किए गए जिसमें 9620 लोग इसमें स्वस्थ हुए, मृत और बेहतर इलाज के लिए भेजे गए लोगों को घटाने के बाद वर्तमान समय में जिले में कुल 230 एक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि अबतक 159269 लोगों ने टीका का प्रथम डोज लिया है, जबकि 32877 ने दूसरा डोज ले लिया है। डीएम ने जिले वासियों को सावधान रहने और बिना कारण घर से बाहर नहीं निकलने की पुन: अपील की है। कहा कि आपसबों से सहयोग से ही कोरोना संक्रमण पर शीघ्र नियंत्रण होगा।

chat bot
आपका साथी