कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को मिला अनुग्रह अनुदान

सहरसा। कोरोना संक्रमण से 13 मृत व्यक्तियों के आश्रित स्वजनों को सोमवार को जिलाधिकारी कौशल कुमार ने अपने कार्यालय वेश्म मे चार-चार लाख रुपये के अनुग्रह अनुदान राशि का प्रतीकात्मक (डमी) चेक प्रदान किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:49 PM (IST)
कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों 
को मिला अनुग्रह अनुदान
कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को मिला अनुग्रह अनुदान

सहरसा। कोरोना संक्रमण से 13 मृत व्यक्तियों के आश्रित स्वजनों को सोमवार को जिलाधिकारी कौशल कुमार ने अपने कार्यालय वेश्म मे चार-चार लाख रुपये के अनुग्रह अनुदान राशि का प्रतीकात्मक, (डमी) चेक प्रदान किया। मुख्यमंत्री राहत कोष से प्राप्त राशि से इन लाभुकों के खाते में आरटीजीएस माध्यम से भेज दी गई है। डीएम ने अन्य चार मृतकों से संबंधित वांछित अभिलेख प्राप्त कर शीघ्र उनके आश्रित परिजनों को अनुग्रह अनुदान प्रदान किए जाने के संदर्भ में कार्रवाई किए जाने की जानकारी दी।

डीएम द्वारा तेलहर ग्राम निवासी मृतक गौरीशंकर झा की पत्नी आशा देवी, गंगजला निवासी सुभद्रा देवी के पति देवेंद्र प्रसाद गुप्ता, लक्ष्मीनियां निवासी रधिया देवी के पति बालेश्वर राम, न्यू कॉलोनी निवासी सुनीता देवी के पति कृष्ण कुमार सिंह, साहपुर के रामबंदर राय की पत्नी गीता देवी, साहपुर सोनवर्षा की सिरोमनी देवी के पति नित्यानंद चौरसिया, पतरघट के अशोक साह की पत्नी गीता देवी, गोलमा निवासी चंद्रभूष्ण सिंह की पत्नी गीता देवी, घोघनपट्टी निवासी जगदीश प्रसाद देव की पत्नी ताला देवी, विशनपुर निवासी आदित्य सिंह की पत्नी कांति देवी, रमेश झा रोड सहरसा के कन्हैया लाल अग्रवाल की पत्नी कलावती देवी, सिमरीबख्तियारपुर कानू टोला निवासी कृष्णा पासवान के पुत्र मिथिलेश कुमार, तथा तुलसियाही निवासी हरेराम साह की पत्नी रूबी कुमारी को अनुग्रह अनुदान प्रदान किया।

जिलाधिकारी ने आश्रित स्वजनों से कहा कि राज्य सरकार की नीति के तहत कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के आश्रित परिजनों को चार-चार लाख रूपये राशि दी जा रही है। आपने जो खोया है उसके समक्ष यह राशि कुछ भी नहीं है। राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन आपके दुख में आपके साथ है । जिलाधिकारी ने आश्रित महिला स्वजनों से पेंशन हेतु आवेदन के संबंध में जानकारी ली तथा सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा को उनसे आवेदन प्राप्त कर उन्हें पेंशन का यथाशीघ्र लाभ प्रदान करने का निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि कोरोना संकमण से जिले में कुल 134 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। राज्य सरकार के संकल्प के आलोक सभी मृतकों के आश्रित परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान की राशि दिया जाना है। अन्य शेष के संदर्भ में कार्रवाई की जा रही है, आवंटन प्राप्त होने पर शीघ्र ही आश्रित परिजनों को अनुग्रह अनुदान की राशि प्रदान की जाएगी।

chat bot
आपका साथी