सलखुआ में मतदाताओं ने किया 1408 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

जेएनएन सिमरीबख्तियारपुर/सलखुआ (सहरसा) कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सलखुआ प्रखंड में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मतदाताओं ने प्रखंड की 11 पंचायत में दो जिला परिषद सहित पंचायत के विभिन्न 267 पद के लिए 1408 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:30 PM (IST)
सलखुआ में मतदाताओं ने किया  1408 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
सलखुआ में मतदाताओं ने किया 1408 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

जेएनएन, सिमरीबख्तियारपुर/सलखुआ (सहरसा): कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सलखुआ प्रखंड में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मतदाताओं ने प्रखंड की 11 पंचायत में दो जिला परिषद सहित पंचायत के विभिन्न 267 पद के लिए 1408 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला कर दिया।

----

तटबंध के अंदर भी थी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

---

चुनाव को लेकर डीआइजी एलएम प्रसाद, प्रभारी जिला पदाधिकारी साहिला, एसपी लिपि सिंह, सिमरी एसडीओ अनीशा सिंह, एसडीपीओ इम्तियाज अहमद पूरे दिन विभिन्न मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे। इस दौरान फेंसहा उर्दू मिडिल स्कूल मतदान केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे डीआइजी ने बताया कि निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ है। सब इंस्पेक्टर बृजेश कुमार के अगुवाई में गठित कमांडो की टीम ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर भीड़ को नियंत्रित करते रहे।

बीडीओ नुजहत नाज, अंचलाधिकारी श्याम किशोर यादव,सलखुआ थाना अध्यक्ष द्रवेश कुमार सहित जिले के विभिन्न विभिन्न थाना के थाना अध्यक्ष एवं पुलिस बल लगातार मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।

-----

ईवीएम में खराबी होने से हुई परेशानी

----

चुनाव शुरू होने के साथ ही दो दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों पर से ईवीएम में खराबी होने की शिकायत कंट्रोल रूम को मिलनी शुरू हो गई।

जानकारी के अनुसार, मतदान केंद्र संख्या 11,94,97,26,120,22,80,119,87,139, 25,119,295,144,142,143 सहित अन्य मतदान केंद्रों में ईवीएम में खराबी आने की शिकायत दर्ज कराई गई, कई मतदान केंद्रों पर आधा से एक घंटा तक मतदान प्रभावित रहा। कोपरिया पंचायत के मतदान केंद्रों पर से प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच नोकझोंक की शिकायत दर्ज कराई गई। कई मतदान केंद्रों से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की जाती रही। कहीं गोली चलने की अफवाह तो कहीं मतदान को प्रभावित करने की अफवाह पर दिनभर पदाधिकारी एवं पुलिस दौड़ लगाती रही।

----

मतदान को लेकर दिखा उत्साह

-----

लगभग सभी मतदान केंद्रों पर पहली बार मतदान करने वाले युवक एवं युवतियों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। फैंसहा मतदान केंद्र, गौसपुर मतदान केंद्र, हरेवा, मतदान केंद्र में मतदान केंद्र सहित अन्य मतदान केंद्रों पर पहली बार मतदान करने पहुंची युवती जुगनू, सोनी, अनस, राज कुमार,जितेंद्र कुमार, प्रियंका कुमारी,राहुल कुमार आदि ने बताया कि पहली बार लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेते हुए अच्छा महसूस हो रहा है।

----

महिला मतदाताओं की थी लंबी कतार

-----

सलखुआ प्रखंड के 11 पंचायतों में बने कमोबेश सभी 157 मतदान केंद्रों पर पुरुष के मुकाबले महिला मतदाताओं की लंबी लंबी लाइनें लगी हुई थी। तटबंध के अंदर भी महिला मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया तटबंध के अंदर छोटे-छोटे बच्चों को गोद में लेकर मतदान करने पहुंची थी।

----

नाव से पहुंचे मतदाता

----

कोपरिया पंचायत स्थित कोसी नदी में छोटे-छोटे नाव पर अपनी जान जोखिम में डालकर मतदाताओं में मतदान करने का उत्साह देखते ही बनता था एक महिला मतदाता नाव से उतरते समय पानी में फिसल गई, परंतु ग्रामीणों के सहयोग से उन्हें सकुशल बचा लिया गया। दबंगों के द्वारा कई मतदान केंद्रों पर प्रभावित करने की शिकायत पर डीआईजी, डीएम, एसपी की टीम बारी बारी से निरीक्षण करने पहुंचते रहे। एसपी लिपि सिंह ने बताया क निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है। सलखुआ प्रखंड में तीन बजे तक ही मतदान निर्धारित है, परंतु मतदाताओं के लंबे कतार को देखते हुए अधिकांश मतदान केंद्र पर देर शाम तक मतदान हुआ।

chat bot
आपका साथी