सलखुआ में बेहतर तरीके संपन्न कराएं चुनाव : एसपी

संस सहरसा दसवें चरण में बुधवार को सलखुआ प्रखंड में पंचायत आम चुनाव को संपन्न कराने के लिए मंगलवार को प्रेक्षागृह में एसपी लिपि सिंह और प्रभारी जिलाधिकारी सह डीडीसी साहिला ने पीसीसीपी टीम को ब्रीफिग किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:19 PM (IST)
सलखुआ में बेहतर तरीके संपन्न कराएं चुनाव : एसपी
सलखुआ में बेहतर तरीके संपन्न कराएं चुनाव : एसपी

संस, सहरसा: दसवें चरण में बुधवार को सलखुआ प्रखंड में पंचायत आम चुनाव को संपन्न कराने के लिए मंगलवार को प्रेक्षागृह में एसपी लिपि सिंह और प्रभारी जिलाधिकारी सह डीडीसी साहिला ने पीसीसीपी टीम को ब्रीफिग किया। इससे पूर्व विकास भवन में जोनल, सेक्टर दंडाधिकारियों व पदाधिकारियों को भी ब्रीफिग कर भयमुक्त और स्वच्छ चुनाव कराने हेतु कर्तव्यों का पाठ पढ़ाया गया।

एसपी ने कहा कि इससे पहले आठ प्रखंडों में आप सबों ने काफी तत्पर होकर बेहतर तरीके से चुनाव संपन्न कराया है। इसी तरह सलखुआ प्रखंड में भी स्वच्छ व भयमुक्त तरीके से चुनाव संपन्न कराने की जिम्मेवारी आपसबों पर है। इस प्रखंड के अधिकांश मतदान केंद्र तटबंध के अंदर है। इस लिहाज से पीसीसीपी को सिर्फ एक मतदान केंद्रों पर सुरक्षित एवं निष्पक्ष चुनाव कराने का जिम्मेवारी दी गई है। उन्होंने कहा कि आयोग के निर्देशानुसार सात बजे सुबह से तीन बजे दिन तक मतदान होगा। परंतु, मतदान समाप्ति के समय तक जो मतदाता पंक्तिबद्ध रहेंगे, उन सबों का मताधिकार संपन्न कराया जाएगा। प्रभारी डीएम साहिला ने कहा कि मतदान शुरू होने से एक घंटा पूर्व माक पोल की प्रक्रिया होगी, जिसका डाटा डिलीट करने के बाद ही मतदान शुरू होगा। कहा कि सुरक्षा की ²ष्टि से प्रत्येक मतदान केंद्रों पर जहां पर्याप्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई, वहीं विभिन्न माध्यमों से मतदान केंद्रों पर नजर रखी जाएगी । गड़बड़ी करने वाले व्यक्ति पर सख्ती से कार्रवाई होगी। कहा कि इवीएम में किसी भी तकनीकी खराबी होने की स्थिति में सेक्टर मजिस्ट्रेट तत्काल इवीएम को बदलने का कार्य करेंगे, जिससे मतदान में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं हो। कहा कि जबतक इवीएम व मतपेटी जमा नहीं हो जाता तब तक पीसीसीपी की जिम्मेवारी खत्म नहीं होती है। मौके पर सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी