परिणाम घोषित होते ही मतगणना केंद्र के बाहर मनाने लगे जश्न

संवाद सूत्र सहरसा जिले के महिषी प्रखंड के पंचायत चुनाव का परिणाम देर शाम तक जारी रहा। सुबह से ही मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों की भीड़ लगनी शुरू हो गयी। केंद्र के बाहर चारों ओर लोगों की भीड़ ही भीड़ दिख रही थी। शहर के वीर कुंवर सिंह चौक से मतगणना कार्य को लेकर बैरिकेडिग की गयी थी। जिससे भीड़ पर नियंत्रण रखी जा सकें। महिषी प्रखंड के 19 पंचायतों के चुनाव का परिणाम घोषित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:57 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:57 PM (IST)
परिणाम घोषित होते ही मतगणना 
केंद्र के बाहर मनाने लगे जश्न
परिणाम घोषित होते ही मतगणना केंद्र के बाहर मनाने लगे जश्न

संवाद सूत्र, सहरसा: जिले के महिषी प्रखंड के पंचायत चुनाव का परिणाम देर शाम तक जारी रहा। सुबह से ही मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों की भीड़ लगनी शुरू हो गयी। केंद्र के बाहर चारों ओर लोगों की भीड़ ही भीड़ दिख रही थी। शहर के वीर कुंवर सिंह चौक से मतगणना कार्य को लेकर बैरिकेडिग की गयी थी। जिससे भीड़ पर नियंत्रण रखी जा सकें। महिषी प्रखंड के 19 पंचायतों के चुनाव का परिणाम घोषित किया गया। मतगणना केंद्र के बाहर वीर कुंवर सिंह चौक, अस्पताल रोड, कलेक्ट्रेट रोड, बिहार बोर्ड कार्यालय के सामने समर्थकों की भारी भीड़ लगी रही। पंचायत के चुनाव मुखिया पद सहित अन्य पदों पर निर्वाचित लोंगो की घोषणा होते ही बाहर अपने-अपने नेता व जनप्रतिनिधि के इंतजार में बैठे समर्थकों का जुनून सड़क पर दिखने लगता था। रंग अबीर- गुलाल एक दूसरे को लगाते हुए जिदाबाद के नारे लगते रहे। केंद्र के बाहर सड़क किनारे चाय पान की दुकान पर लोगेां का जमघट दिन भर लगा रहा। देर शाम तक पंचायत का अंतिम परिणाम निकलता रहा। मतगणना केंद्र का निरीक्षण व जायजा सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा, एसडीपीओ संतोष कुमार सहित अन्य पुलिस बल लगे रहे।

-----------------------------

जगह- जगह लगा था बैरिकेडिग

बुधवार को शहर के वीर कुंवर सिंह चौक से लेकर अंबेडकर चौक पर जगह- जगह बैरिकेडिग लगी रही। बांस बल्ले से घेरकर बैरिकेडिग के पास ही पुलिस बलों की तैनाती कायम रही। आम लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दी गयी थी। मतगणना केंद्र से दो सौ मीटर दूरी पर ही लोगों को रोक दिया जा रहा था।

---------------------

पुराने को नकारा, नए को दी कमान

जिले के महिषी प्रख्ड में जिला परिषद सदस्य का दो पद है। जिस पर पुराने जिला पार्षदों को महिषी की जनता ने नकार दिया। दोनों सीट पर दोनों निर्वाचित महिला उम्मीदवार नए चेहरे है। जिस पर जनता ने अपने विश्वास की मोहर लगा दी है। जिला परिषद क्षेत्र संख्या आठ से मनिया देवी ने 7417 मत लाकर निर्वाचित हुई। अशा देवी को 5862 मत लाकर दूसरे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा। जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या नौ से केंदुला देवी ने 5377 मत लाकर निर्वाचित हुई। वहीं उप विजेता निक्की देवी को 5176 मत लाकर दूसरे स्थान पर ही रही।

chat bot
आपका साथी