मुखिया संघ के अध्यक्ष बनने की कवायद में जुटे निर्वाचित प्रतिनिधि

संस सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव मतगणना संपन्न होने के बाद एक ओर जहां पंचायत प्रतिनिधियों का अभी शपथ ग्रहण भी संपन्न नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:53 PM (IST)
मुखिया संघ के अध्यक्ष बनने की 
कवायद में जुटे निर्वाचित प्रतिनिधि
मुखिया संघ के अध्यक्ष बनने की कवायद में जुटे निर्वाचित प्रतिनिधि

संस, सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) : सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव मतगणना संपन्न होने के बाद एक ओर जहां पंचायत प्रतिनिधियों का अभी शपथ ग्रहण भी संपन्न नहीं हुआ है। वहीं दूसरी ओर उप मुखिया बनने के लिए वार्ड सदस्यों के बीच होड़ मची हुई है। कमोबेश सभी 20 पंचायतों में आधा दर्जन से अधिक प्रत्याशी उपमुखिया बनने का दावा करते हुए वार्ड सदस्यों के बीच जनसंपर्क अभियान छेड़ रखा है। हालांकि पंचायतों में उपमुखिया बनाने के लिए राजनीतिक दल के कार्यकर्ता भी अपने अपने समर्थक वार्ड सदस्यों के लिए पर्दे के पीछे से बिसात बिछाने में जुट गए हैं। उपमुखिया बनने के लिए वार्ड सदस्य अपने अपने शैक्षणिक योग्यता एवं सूझबूझ का हवाला देते हुए अन्य वार्ड सदस्यों को अपने पाले में लाने के प्रयास में जी-तोड़ मेहनत अभी से प्रारंभ कर दिया है।

----

मुखिया संघ अध्यक्ष को लेकर राजनीति

------

सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड की 20 पंचायतों के लिए पंचायत चुनाव में गत 26 नवंबर को मतगणना के बाद 20 में से चार मुखिया अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे, परंतु मतदाताओं ने अपने कसौटी पर खरा नहीं उतरने के कारण 16 नए चेहरों को फिर से मौका दिया। मतगणना के बाद दोबारा जीतकर आए चार मुखिया सहित नए चेहरों में भी एक दर्जन से अधिक मुखिया, मुखिया संघ प्रखंड अध्यक्ष बनने के लिए मोबाइल एवं इंटरनेट मीडिया के सहारे अपना अपना दावा पेश करते हुए एक दूसरे मुखिया से संपर्क स्थापित करना प्रारंभ कर दिया है। हालांकि कुछ नवनिर्वाचित मुखिया अपनी अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि पहले सभी निर्वाचित मुखिया की बैठक आयोजित की जाए। एक-दूसरे का परिचय प्राप्त करने के उपरांत सक्षम लोगों को सर्वसम्मति से चयनित कर उनको प्रखंड मुखिया संघ का अध्यक्ष बनाया जाए।

chat bot
आपका साथी