• POWERED BY

मतदान के लिए केंद्रों पर सुबह से लगी रही मतदाताओं की कतार

संसू महिषी (सहरसा) नौवें चरण में सोमवार को प्रखंड में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मतदान के साथ ही चुनाव लड़ रहे 1814 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला इवीएम में कैद और मतपत्र में बंद हो गया।

JagranMon, 29 Nov 2021 05:59 PM (IST)
मतदान के लिए केंद्रों पर सुबह से लगी रही मतदाताओं की कतार

संसू, महिषी (सहरसा): नौवें चरण में सोमवार को प्रखंड में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मतदान के साथ ही चुनाव लड़ रहे 1814 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला इवीएम में कैद और मतपत्र में बंद हो गया। पंचायत चुनाव को लेकर सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही।

इस दौरान मतदान के शुरुआती समय कन्या मवि पर बने मतदान केंद्र संख्या 193, 192 पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण करीब एक घंटा विलंब से मतदान शुरू हुआ, जबकि मतदान केंद्र संख्या 184 एवं 185 पर करीब दस मिनट विलंब से मतदान शुरू हो सका।

----

छोटे परिसर रहने से छह मतदान केंद्र पर हुई परेशानी

----

झिटकी मवि के छोटे से विद्यालय परिसर में छह बूथ मवि ऐना सोहागपुर परिसर मवि लिलजा के छोटे विद्यालय परिसर में छह बूथ रहने से मतदाताओं को कतार लगाने और सुरक्षाकर्मियों को मतदाताओं को कतारबद्ध करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

----------

बूथ तक जाने के लिए मतदाताओं को लेना पड़ा नाव का सहारा

-----

ऐना पंचायत के करहारा मध्य विद्यालय तक पंचायत के वार्ड संख्या एक और दो के मतदाताओं को रास्ते पर जमा पानी पार करने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा। स्थानीय प्रशासन द्वारा इस स्थल पर मतदाताओं की सुविधा के लिए छोटी नाव की व्यवस्था की गयी थी। ज्ञात हो कि मवि करहारा पर मतदान केंद्र संख्या 170 व 171 पर मतदान के लिए वार्ड नंबर एक और दो के 840 मतदाताओं को नाव से पानी पार करना पड़ा।

----

सभी बूथों तक पहुंच रहा थी पुलिस

----

शांतिपूर्ण और स्वच्छ मतदान सम्पन्न करवाने के उद्देश्य से तटबंध के अन्दर और तटबंध के बाहर पुलिस गश्ती दल मोटरसाइकिल से मतदान केंद्रों पर गश्त लगाती रही। मतदान के दौरान मतदान केंद्र पर हंगामा करने के आरोप में मवि भागवतपुर के बूथ से सत्यम कुमार एवं मवि राजनपुर के बूथ पर हंगामा करने के आरोप में मीर रिजवान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

----

एसपी व डीएम ने लिया जायजा

----

जिलाधिकारी कौशल कुमार व एसपी लिपि सिंह तटबंध के बाहर अनुसूचित जनजाति मवि, आरापट्टी सहित दर्जन भर तटबंध के अन्दर के मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान का जायजा लिया। इसके अलावा मतदाताओं व मतदानकर्मियों की सुविधा के लिए विशनपुर कोशी घाट व तरही कोशी घाट पर एसडीआरएफ के जवान बोट से गश्त लगाते रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.