समय पर ईवीएम पहुंचाने और लाने के लिए सजग रहे अधिकारी

संस सहरसा सिमरी बख्तियापुर प्रखंड की पंचायतों में होने वाले चुनाव से ठीक 48 घंटे पहले सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कौशल कुमार ने प्रखंड के दियारा स्थित सेक्टर पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 06:19 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 06:19 PM (IST)
समय पर ईवीएम पहुंचाने और  लाने के लिए सजग रहे अधिकारी
समय पर ईवीएम पहुंचाने और लाने के लिए सजग रहे अधिकारी

संस, सहरसा : सिमरी बख्तियापुर प्रखंड की पंचायतों में होने वाले चुनाव से ठीक 48 घंटे पहले सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कौशल कुमार ने प्रखंड के दियारा स्थित सेक्टर पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक की। सातवें चरण में 24 नवंबर को इस प्रखंड में होनेवाले चुनाव में दियारा के मतदान केंद्रों के आवागमन और सुरक्षा व्यवस्था के लिए सेक्टर पदाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को खास एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि किसी भी चुनाव में सेक्टर पदाधिकारियों की काफी अहम भूमिका होती है। दियारा क्षेत्र में उनकी भूमिका और बढ़ जाती है। इसके लिहाज से सभी सेक्टर दंडाधिकारी पूरी गंभीरता से अपना कर्तव्य निर्वहन करें। उन्होंने संबंधित सेक्टर के दंडाधिकारियों और थानाध्यक्षों को संबोधित करते हुए हर बिदुओं पर समीक्षा की तथा कहा कि अंतिम समय में भी जो महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त होगी, उसके अनुरूप तैयारी को अंजाम दिया जाएगा।

डीएम ने कहा कि मतदान केंद्रों के समीप वाले टोला, गांव के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध किया जाए, ताकि किसी भी गड़बड़ी की आशंका पर उसके लिए त्वरित पहल किया जाए। कहा कि अगर कोई दबंग किस्म के व्यक्ति मतदान कार्य को प्रभावित कर सकते हैं तो इस संबंध में निश्चित रूप से प्रतिवेदन दें ताकि उसके खिलाफ ससमय जरूरी कार्रवाई की जाए। डीएम ने दियारा के अंदर के मतदान केंद्रों तक समय पर ईवीएम पहुंचाने और उसे वापस लाने के लिए सभी व्यवस्थाओं पर ध्यान रखने का निर्देश दिया। कहा कि मतगणना केंद्र पर ईवीएम और मतपेटी पहुंचाने के बाद ही उनकी जिम्मेवारी समाप्त होगी।

chat bot
आपका साथी