मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लगा विशेष कैंप

जासं सहरसा सहरसा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर योग्य आवेदकों से एक जनवरी 2022 के अहर्ता तिथि के आधार पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 11:15 PM (IST)
मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लगा विशेष कैंप
मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लगा विशेष कैंप

जासं, सहरसा : सहरसा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर योग्य आवेदकों से एक जनवरी, 2022 के अहर्ता तिथि के आधार पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी, सदर सहरसा एवं सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी-सह-प्रखंड विकास पदाधिकारी, कहरा/सौरबाजार द्वारा विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में उपस्थित सभी संबंधित बीएलओ को निदेशित किया गया कि अधिक से अधिक योग्य मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में पंजीकृत करें। संशोधन हेतु प्रपत्र प्राप्त करना सुनिश्चित करें एवं उन प्रपत्रों को जांचोपरांत समेकित कर अपने अनुसंशा के साथ संबंधित प्रखंड कार्यालय को उपलब्ध कराएं जिससे कि उसे डिजिटाइ•ोशन हेतु जिला को भेजा जा सके। साथ ही उन्हें यह भी निदेशित किया गया कि सभी बीएलओ आवश्यक संसाधन का उपयोग कर व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए मतदाता सूची में योग्य आवेदकों का नाम जोड़ना सुनिश्चित करेंगे। मृत मतदाताओं का नाम प्रपत्र सात के माध्यम से नियमानुसार हटाने तथा हेडर पेज में भी आवश्यक सुधार करने को कहा गया। साथ ही सभी बीएलओ गरुडा एप्प का शत प्रतिशत लागिन कर सभी माड्यूल को अद्यतन करते हुए उसका नियमित उपयोग करना सुनिश्चित करने को कहा गया।

्र------------------

संसू, पतरघट (सहरसा) : प्रखंड क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य का रविवार को बीडीओ ने जायजा लिया। प्रखंड में पड़ने वाले 96 मतदान केंद्रो पर संबधित बीएलओ मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में जुटे थे। बीडीओ आर्य गौतम ने मवि विशनपुर, मवि कपसिया, कमलजड़ी, पतरघट, जम्हरा सहित कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर स्थिति की जानकारी ली। बीडीओ ने कहा कि मतदान स्तरीय पदाधिकारी अपने-अपने मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहकर एक जनवरी 2022 तक 18 वर्ष उम्र पूर्ण करने वाले लोगों का नाम जोड़ने के लिए लिए आवेदन लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रपत्र-6 में नाम जोड़ना, प्रपत्र 7 में नाम विलोपित करना, प्रपत्र 8 में नाम शुद्धिकरण करना, प्रपत्र 8(क) में विधानसभा के अन्तर्गत नाम स्थानांतरण किये जाने के लिए आवेदन लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी