मतगणना से अनुपस्थित पांच सरकारी कर्मियों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

संस सहरसा मतगणना कार्य में योगदान स्थल से अनुपस्थित रहने के कारण जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कौशल कुमार ने चार अधिकारियों और कर्मचारियों से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण तलब किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 10:34 PM (IST)
मतगणना से अनुपस्थित पांच सरकारी  कर्मियों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण
मतगणना से अनुपस्थित पांच सरकारी कर्मियों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

संस, सहरसा : मतगणना कार्य में योगदान स्थल से अनुपस्थित रहने के कारण जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कौशल कुमार ने चार अधिकारियों और कर्मचारियों से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण तलब किया है।

कार्मिक कोषांग के माध्यम से डीएम ने लघु सिचाई विभाग के सहायक अभियंता राकेश कुमार गुप्ता, राजकीय पालिटेक्निक के अनुदेशक सीतराम प्रसाद यादव, परमेश्वर कुमार, अभियंत्रण महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक मिथिलेश कुमार और कृषि समन्वयक उदय कुमार को निर्धारित अवधि के अंदर स्पष्टीकरण का जबाव नहीं देने पर कार्रवाई की चेतावनी दिया है।

उल्लेखनीय है कि इन कर्मियों की प्रतिनियुक्ति 13 नवंबर को सोनवर्षा प्रखंड के मतगणना में की गई थी। इसकी सूचना एसएमएस मैसेज के माध्यम से पूर्व में दिया गया था। बावजूद इसके इनलोगों ने मतगणना केंद्र स्थित योगदान स्थल पर नहीं पहुंचे। जिलाधिकारी ने कहा कि इस कारण निर्वाचन कार्य में व्यवधान उत्पन्न हुआ। यह वरीय अधिकारियों के आदेश की अवहेलना भी है। उन्होंने पूछा कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में रूचि नहीं लिए जाने के कारण क्यों नहीं निर्वाचन नियमावली की सुसंगत धाराओं के तहत केस दर्ज की जाए। कहा कि समय पर स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने पर समझा जाएगा कि आपलोगों को इस संबंध में कुछ नहीं कहना है।

---------

बूथों पर जाने वाली सड़क जर्जर

संसू, महिषी (सहरसा) : प्रखंड क्षेत्र में 29 नवंबर को होने वाले पंचायत के लिए महज चंद दिन ही शेष बच गए हैं परंतु कई मतदान केंद्रों पर जाने का रास्ता खराब बना हुआ है। इस बूथ तक पहुंचने में मतदाताओं के साथ चुनाव कर्मियों को परेशान उठानी पड़ेगी।

झाड़ा पंचायत तक पहुंचने के लिए बना पहुंच पथ अब भी कीचड़मय बना हुआ है जिससे गुजरकर मतदान कर्मियों को वहां के मतदान केंद्र तक पहुंचने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है जबकि ऐना पंचायत के करहारा मुस्लिम टोला और मतदान केंद्र के बीच कटिग में अब भी तीन फीट से अधिक पानी भरा होने के कारण इस टोला के सैंकड़ों मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

झाड़ा जाने वाली कच्ची सड़क पर बाढ़ का पानी देर से उतरने के कारण इस सड़क पर अब भी कीचड़ जमा है जिस होकर पैदल ही गुजरा जा सकता है, अगर स्थिति ऐसी ही बनी रही तो चुनाव के दौरान मतदान कर्मियों को मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए पैदल तीन किमी चलने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं रह जाएगा।

---

क्या कहते हैं बीडीओ

---

इस संबंध में बीडीओ विनय मोहन झा ने बताया कि उनके द्वारा झाड़ा जाने वाली सड़क पर मिट्टी डालकर ठीक करने और करहारा मुस्लिम टोला में चचरी बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी