बनमा में 60 हजार मतदाता करेंगे मतदान

सहरसा। 15 नवंबर को बनमा इटहरी प्रखंड में होनेवाले पंचायत आम चुनाव में 60392 मतदाता मतदान करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 11:37 PM (IST)
बनमा में 60 हजार मतदाता करेंगे मतदान
बनमा में 60 हजार मतदाता करेंगे मतदान

सहरसा। 15 नवंबर को बनमा इटहरी प्रखंड में होनेवाले पंचायत आम चुनाव में 60392 मतदाता मतदान करेंगे। जिले के सबसे आबादी वाले इस प्रखंड की कुल सात पंचायतों के 59 भवनों में 109 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 31027 और महिला मतदाताओं की संख्या 29364 है।

प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधा और सुरक्षा के लिहाज से जिला निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। उन्होंने सिमरीबख्तियारपुर एसडीओ, बनमा इटहरी बीडीओ समेत सभी सेक्टर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को मतदान केंद्रों से संबंधित सूचना संग्रहित करने का निर्देश दिया है। डीएम ने सेक्टर दंडाधिकारियों ने अपने सेक्टर के अधीन कमजोर वर्ग के टोले जहां दबंग लोगों द्वारा मतदान प्रभावित किए जाने की संभावना है। ऐसे टोले और मतदान केंद्रों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है ताकि निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव के मद्देनजर सभी तैयारी की जा सके। उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को हर बिदू की नियमित समीक्षा करने का निर्देश दिया, ताकि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी की संभावना को ससमय टाला जा सके।

--------------------

पुलिस ने किया क्षेत्र भ्रमण

संसू, बनमाईटहरी (सहरसा) : पंचायत चुनाव को लेकर ओपी क्षेत्र में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर सिमरी बख्तियारपुर एसडीपीओ इम्तियाज अहमद के नेतृत्व में जिले के विभिन्न थाना के पुलिस बल ने रविवार को क्षेत्र का भ्रमण किया। दर्जनों मोटरसाइकिल सवार पुलिस बलों के साथ बनमा ईटहरी ओपी अध्यक्ष अकमल हुसैन, जिला मुख्यालय के डीएसपी एजाज मनी, सिमरीबख्तियारपुर सर्किल इंस्पेक्टर कृष्णा कुमार, सलखुआ थाना अध्यक्ष द्रवेश कुमार, पुअनि ललन शर्मा,पुअनि चंद्रशेखर तांती, पुअनि भीम राम, पुअनि विजय राम, प्रशिक्षु दरोगा मनीष कुमार के साथ क्षेत्र भ्रमण कर लोगों से शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त माहौल में मतदान करने की अपील की। इस दौरान क्षेत्र के कुसमी, मुदीचक, परसबन्नी महारस, ईटहरी ,सरबेला, हराहरी, परसाहा, लालपुर, सुगमा, मुरली, प्रियनगर समेत अन्य जगहों पर मतदान केंद्र का जायजा लिया। इस मौके पर मौजूद लोगों से शांतिपूर्ण मतदान में असामाजिक तत्वों द्वारा किसी भी तरह की व्यवधान उत्पन्न करने पर तत्काल इसकी सूचना प्रशासन को देने की बात कही। दिन भर पुलिसकर्मी क्षेत्र के विभिन्न गांव में घूमकर भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील करते रहे।

chat bot
आपका साथी