मतगणना केंद्र के चारों ओर जमे रहे समर्थक

संस सहरसा पांचवें चरण में सौरबाजार प्रखंड के मतगणना के दौरान मंगलवार को जिला स्कूल स्थित मतगणना केंद्र के समीप दिनभर प्रत्याशियों और समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:02 PM (IST)
मतगणना केंद्र के चारों ओर जमे रहे समर्थक
मतगणना केंद्र के चारों ओर जमे रहे समर्थक

संस, सहरसा : पांचवें चरण में सौरबाजार प्रखंड के मतगणना के दौरान मंगलवार को जिला स्कूल स्थित मतगणना केंद्र के समीप दिनभर प्रत्याशियों और समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा।

इस प्रखंड के विभिन्न पदों के लिए 1853 प्रत्याशी मैदान में थे। सभी प्रत्याशियों के समर्थक मतगणना परिणाम जानने के लिए केंद्रीय विद्यालय के समीप, महिला कालेज से वीर कुंवर सिंह चौक, अस्पताल चौक, अंबेडकर चौक और रैक प्वांइट के समीप पानी लगे रहने के बावजूद दिनभर जमे रहे। अपने प्रत्याशी की जीत की खबर सुनकर बीच-बीच में समर्थकों द्वारा नारेबाजी भी किया जाता रहा है। विगत तीन प्रखंडों की अपेक्षा सौरबाजार प्रखंड के मतगणना में समर्थकों की शहर में अधिक भीड़ रही।

---------

कहीं खुशी कहीं गम का रहा माहौल

-----

ईवीएम से मतगणना के कारण परिणाम जल्दी-जल्दी आने लगा। ऐसे में दो प्रतिद्वंद्वियों गणन अभिकर्ता और समर्थकों की भीड़ कम होने लगती थी। हारनेवाले प्रत्याशी के समर्थक जहां मायूस होकर घर वापस जाते रहे, वहीं निर्वाचित प्रत्याशियों के समर्थक मिठाई खाकर और एक दूसरे को अबीर- गुलाल खेलकर जश्न मनाते देखे गए। सरपंच और पंच पद के प्रत्याशियों को बैलेट से गिनती के कारण काफी इंतजार करना पड़ा। कुछ सीटों पर पुर्नमतगणना के कारण घोषणा में देरी की गई।

------------

सड़क पर फूल-मालाओं की होती रही बिक्री

----

मतगणना केंद्र के बाहर अस्पताल वाली सड़क, वीर कुंवर सिंह चौक, अंबेडकर चौक के समीप फूल- माला और अबीर- गुलाल की बिक्री होती रही। अस्पताल जानेवाली सड़क पर पानी लगे रहने के कारण अधिकांश लोग राजकीय कन्या उच्च विद्यालय और अंबेडकर चौक पर जमे रहे। कुछ प्रत्याशी के समर्थक जहां फूल माला लाते रहे, वहीं जीत की पूरी उम्मीद से फूल माला लेकर आए कई को मायूस होकर वापस भी होना पड़ा। मतगणना के कारण दिनभर शहर में सरगर्मी रही।

chat bot
आपका साथी