सत्तरकटैया में नामांकन के दूसरे दिन 574 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

सहरसा। चौथे चरण में सत्तरकटैया प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर दूसरे दिन सोमवार को प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ी रही। विभिन्न पदों के लिए कुल 574 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। इसमें से 334 महिला और 240 पुरुष प्रत्याशी शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:58 PM (IST)
सत्तरकटैया में नामांकन के दूसरे दिन 574 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
सत्तरकटैया में नामांकन के दूसरे दिन 574 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

सहरसा। चौथे चरण में सत्तरकटैया प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर दूसरे दिन सोमवार को प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ी रही। विभिन्न पदों के लिए कुल 574 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। इसमें से 334 महिला और 240 पुरुष प्रत्याशी शामिल हैं। सभी पदों पर पुरुष के अपेक्षा महिला प्रत्याशियों का अधिक नामांकन पर्चा दाखिल किया गया।

नामांकन के लिए प्रत्याशियों अप्रत्याशित भीड़ देखी गई। काफी संख्या में आए समर्थकों द्वारा जमकर नारेबाजी की जाती रही। नामांकन देकर निकलते ही प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा उन्हें माला पहना एवं अबीर गुलाल से सराबोर कर रहे थे।

------------

सुरक्षा का दिखा पुख्ता इंतजाम

------------

नामांकन कक्ष से 100 मीटर पहले शिव मंदिर के समीप पहला गेट बनाया गया था। प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविद कुमार बार-बार सभी नामांकन टेबल का भ्रमण कर जायजा लेते रहे। विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु मुख्य गेट पर दंडाधिकारी मनीष कुमार एवं धीरज कुमार तैनात थे। थानाध्यक्ष प्रमोद झा के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी समेत कई जवान मुस्तैद रहे। प्रत्याशी के साथ एक प्रस्तावक को प्रखंड परिसर में प्रवेश होने दिया जा रहा था। सभी समर्थकों को मुख्य द्वार से बाहर ही रखा गया था।

----------------

विभिन्न पदों पर पर्चा दाखिल करने वाले

-----------

मुखिया - 62 ( 34 महिला एवं 28 पुरुष )

सरपंच - 36 ( 22 महिला एवं 14 पुरुष )

पंसस - 57 ( 32 महिला एवं 25 पुरुष )

वार्ड सदस्य - 333 ( 190 महिला एवं 143 पुरुष )

पंच सदस्य - 86 ( 56 महिला एवं 30 पुरुष )

-------------

नामांकन पर्चा दाखिल के लिए लगाई गई थी 11 टेबल

------------

नामांकन पर्चा दाखिल करने के लिए सभी पदों के लिए अलग-अलग 11 टेबल लगाया गया था। मुखिया पद के लिए एक, समिति पद के लिए एक, सरपंच पद के लिए एक, वार्ड सदस्य पद के लिए पांच एवं पंच सदस्य पद के लिए दो टेबल लगाया गया था। जबकि नामांकन करने वाले अभ्यर्थियों की नामांकन पर्चा सत्यापन कार्य के लिए एक हेल्प डेस्क बनाया गया था।

chat bot
आपका साथी