दियारा में हर बूथ पर बनेगा पीसीसीपी

सहरसा। कोसी दियारा में स्वच्छ एवं पारदर्शी चुनाव कराने के जहां जिला निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग से मतदान का समय तीन बजे तक निर्धारित करने का आग्रह किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:53 PM (IST)
दियारा में हर बूथ पर बनेगा पीसीसीपी
दियारा में हर बूथ पर बनेगा पीसीसीपी

सहरसा। कोसी दियारा में स्वच्छ एवं पारदर्शी चुनाव कराने के जहां जिला निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग से मतदान का समय तीन बजे तक निर्धारित करने का आग्रह किया है। वहीं समय पर ईवीएम और मतपेटी मतदान केंद्रों तक ले जाने और वापस लाने के लिए हर बूथ पर एक पीसीसीपी बनाने का निर्णय लिया है। आमतौर पर दो या तीन मतदान केंद्रों को शामिल कर शेष क्षेत्र में पीसीसीपी बनाए गए हैं, परंतु मतदान कर्मियों को ईवीएम, मतपेटी संग्रह टीम की सुविधा के मद्देनजर यह व्यवस्था की गई है।

-------

दियारा में है 211 मतदान केंद्र

----

अष्टम चरण में होने वाले सिमरी बख्तियापुर प्रखंड में 276, नवम चरण में महिषी प्रखंड में होने वाले चुनाव में 259, दशम चरण में सलखुआ प्रखंड में 157 तथा ग्यारहवें चरण में नवहट्टा प्रखंड में होनेवाले चुनाव के लिए183 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस मतदान केंद्रों में 211 पूरी तरह से दियारा क्षेत्र में है। इन सभी मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ेगा। 91 मतदान केंद्र ऐसे हैं जहां मतदाताओं को भी नाव या मोटरवोट के सहारे ही मतदान केंद्रों तक पहुंचने की मजबूरी है। ऐसे में प्रशासन ने जहां आयोग से इन प्रखंडों में सुबह सात बजे से अपराह्ल तीन बजे तक मतदान कराने के लिए आग्रह किया है, वहीं स्थानीय स्तर को सभी दियारा के मतदान केंद्रों पर एक-एक पीसीसीपी बनाया है।

-----

कोट

सुरक्षा की ²ष्टि से दियारा के हर बूथ को पीसीसीपी केंद्र बनाने का निर्णय लिया गया है ताकि समय पर ईवीएम और मतपेटी को पहुंचाई और वापस लाई जा सके।

मो. सोहैल अहमद,

उप निर्वाचन पदाधिकारी, सहरसा

chat bot
आपका साथी